Hyderabad Gang Rape के आरोपियों को जानबूझकर मारी गई थी गोली, कमीशन की रिपोर्ट में दावा; SC ने दिए कार्रवाई के निर्देश

हैदराबाद पशु चिकित्सक की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर मामले में सिरपुरकर आयोग की रिपोर्ट ने संकेत दिया कि कथित आरोपी का एनकाउंटर फर्जी था। आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपियों को जानबूझकर गोली मारी गई थी।

0
147
supreme court
Target Killing: कश्मीर में हिंदुओं के टारगेट किलिंग का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिका दायर कर की गई संज्ञान लेने की मांग

Hyderabad Gang Rape: हैदराबाद के सबसे चर्चित गैंग रेप केस को लेकर अपडेट आया है। दरअसल, रेप केस के चारों आरोपियों का एनकाउंटर किया गया था। इसको लेकर सिरपुरकर कमीशन ने सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल की है। जिसमें इस बात का संकेत दिया गया है कि चारों आरोपियों का फेक एनकाउंटर किया गया था। अब मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाईकोर्ट को मामले एक्शन लेने को कहा है।

download 63 1
Hyderabad Gang Rape

Hyderabad Gang Rape केस की जांच कर रही है आयोग

बता दें कि एनकाउंटर को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे। जिसके बाद मामले की जांच के लिए सिरपुरकर कमीशन का गठन किया गया था। सिरपुरकर कमीशन ने सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट दायर की थी जिसमें कहा गया था कि हमारी राय में आरोपियों को जानबूझ गोली मारी गई ताकि उनकी मौत हो जाए। इस एनकाउंटर में शामिल पुलिस अफसरों पर क्रिमिनल केस होना चाहिए।

download 62 1
Hyderabad Gang Rape

सिरपुरकर आयोग ने एनकाउंटर को दिया फर्जी करार

गौरतलब है कि हैदराबाद पशु चिकित्सक की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर मामले में सिरपुरकर आयोग की रिपोर्ट ने संकेत दिया कि कथित आरोपी का एनकाउंटर फर्जी था। आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपियों को जानबूझकर गोली मारी गई थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना उच्च न्यायालय से आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करने को कहा है।

बताते चलें कि चार आरोपी, मोहम्मद आरिफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और चेन्नाकेसावुलु 2019 में एक कथित मुठभेड़ में मारे गए थे। कथित मुठभेड़ की जांच के लिए शीर्ष अदालत द्वारा तीन सदस्यीय आयोग नियुक्त किया गया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here