“मैंने लिखा था केजरीवाल को CBI बुलाएगी”, जानिए दिल्ली के CM को CBI के समन पर क्या बोले सिब्बल और राउत

मैंने हमेशा से कहा है कि वे (भाजपा) 'विपक्ष मुक्त भारत' चाहते हैं।- कपिल सिब्बल

0
119
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल, सीएम अरविंद केजरीवाल और संजय राउत (फाइल फोटो)
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल, सीएम अरविंद केजरीवाल और संजय राउत (फाइल फोटो)

Kapil Sibal: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने आबकारी मामले में पूछताछ के लिए बुलाई है। जांच एजेंसी ने केजरीवाल को इसके लिए शुक्रवार को समन भेजा था। रविवार यानी 16 अप्रैल को सीएम केजरीवाल से पूछताछ होगी। केजरीवाल को सीबीआई के द्वारा भेजे गए समन को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर पहले से और भी अधिक हमलावर हो गया है। आप सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि यह सरकार सिर से लेकर पांव तक भ्रष्ट है।

वहीं, अब सीबीआई के इस कार्रवाई पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल और उद्धव गुट के नेता संजय राउत का बयान आया है। सिब्बल ने कहा, “मैंने कहा था कि जैसे ही अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक उदय होगा उन्हें सीबीआई बुलाएगी।”

Kapil Sibal
Kapil Sibal

Kapil Sibal:लोकतंत्र की हो रही है हत्या- सिब्बल

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा, “पिछले एक साल में संस्था(जांच एजेंसियां) का किस तरह से दुरुपयोग हुआ है। इस दौरान सभी राजनीतिक दलों को अपना मतभेद भुलाकर एक स्वर में बोलना चाहिए। यह लोकतंत्र की हत्या है।” सिब्बल ने आगे कहा,”मैंने हमेशा से कहा है कि वे (भाजपा) ‘विपक्ष मुक्त भारत’ चाहते हैं इसलिए अमित शाह जी कहते रहते हैं कि 300 से अधिक सीटें आएंगी। इनके (भाजपा) एक मंत्री ने यह पहले ही बता दिया था कि इनकी कितनी सीटें आने वाली हैं। इनको पहले ही पता होता है कि इनकी कितनी सीटें आएंगी। इस पर चुनाव आयोग और न्यायालय को सोचना चाहिए।”

विजय माल्या को वापस लाने में सरकार रही असमर्थ- राउत
वहीं, उद्धव गुट से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा,”जब वे(मोदी सरकार) विजय माल्या को वापस लाने में असमर्थ हैं तो वे काला धन कैसे लाएंगे? यह सरकार की विफलता है, वे केवल बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलता … अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का नोटिस मिला। वे (बीजेपी) ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर एनसीपी(विपक्ष) को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। क्या यह सरकार है? वे (भाजपा) एक गिरोह चला रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

CM अरविंद केजरीवाल को CBI ने भेजा समन, आबकारी मामले में इस दिन होगी पूछताछ

Japan के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here