जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी आतंक मचा रहे हैं। देश की सेवा में लगा हर कश्मीरी आतंकियों की आखों में खटकता है। रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में रहने वाले स्पेशल पुलिस ऑफिसर फयाज अहमद भट की आतंकियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी। इस दौरान देश के दुश्मनों ने उनकी पत्नी को भी नहीं बक्शा पत्नी को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

हमले में फयाज अहमद की 21 साल की बेटी राफिया बुरी तरह जख्मी हो गई थी। उसने सोमवार की सुबह 4 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने फयाज के 10 महीने के पोते पर भी रहम नहीं दिखाया और उसे जमीन पर पटक दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने अवंतिपोरा स्थित हरिपरिगाम गांव में अधिकारी के घर पर हमला किया था। आतंकी AK47 लहराते हुए फयाज के घर में घुसे और मौत का तांडव शुरु कर दिया। घर में घुसते ही आतंकियों ने फयाज को गोलियों से भून दिया।

माता पिता को बचाने के लिए बेटी राफिया जैसे ही आगे बढ़ी आतंकियों ने उसे गोलियों से छल्ली कर दिया। बदकिस्मती से फयाज की बहू भी घर पर ही मौजूद थी। वे अपने 10 माह के बच्चे को खिला रही थी। आतंकियो ने बच्चे को मां की गोद से उठाकर जमीन पर पटक दिया।

फयाज अहमद भट की बहू सायमा ने मीडिया को बताया कि, ‘मैंने उनसे जान की भीख मांगी लेकिन उन्होंने मेरे बच्चे को भी नहीं छोड़ा। ससुरालवालों की तरह कहीं मुझे भी गोली न मार दें इस डर से मेरी चीखने की हिम्मत नहीं हुई। मैं अपने बच्चे को उठाकर दूसरे कमरे में भागी। जब आतंकी चले गए तब जाकर मेरी चीख निकली और मैं जोर-जोर से रोने लगी।’

बता दें कि सायमा के पति यानी की फयाज अहमद का बेटा लियाकत फयाज प्रादेशिक सेना में हैं और पुलवामा में ही तैनात हैं। हमले के वक्त वे ड्यूटी पर थे। पत्नी द्वारा घटना की खबर मिलते ही फौरन घर पुहंचे तो देखा छोटी बहन जमीन पर आखिरी सांसे गिन रही थी। पिता की लाश जमीन पर पड़ी थी। यह सब देखकर लियाकत अपना होश खो बैठा।

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के एयरफोर्स स्टेशन पर पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हमला बोला था। यहां पर 5 मिनट के भीतर दो धमाके हुए थे वहीं घटना में छत उड़ गई थी लेकिन किसी की जान नहीं गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here