Himachal News: गर्ल्स हॉस्टल में एक साथ 20 से ज्यादा लड़कियों को फूड प्वाइजनिंग, विधायक पहुंचे मुलाकात करने

0
283
Himachal News
Himachal News

Himachal News: मंगलवार देर रात हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में स्थित धर्मशाला के एक गर्ल्स हॉस्टल में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक साथ 20 से ज्यादा लड़कियों को फूड प्वाइजनिंग(food poisoning) की शिकायत सामने आई। सभी लड़कियों को एक साथ उल्टियां और दस्त शुरू हो गए। जैसे ही वार्डन ने लड़कियों की तबियत बिगड़ते देखा तो तुरंत 108 नंबर पर फोन कर सभी लड़कियों को जोनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Himachal News
Himachal News

फिलहाल जोनल अस्पताल के डॉक्टर अजय दत्ता ने बताया कि दो छात्राओं की हालत ठीक न होने के कारण उन्हें भर्ती किया गया है। वहीं बाकी सभी छात्राओं का उपचार कर घर भेज दिया गया है। सभी की हालत ठीक बताई जा रही है। इस मामले में जिला प्रशासनिक अधिकारियों और जिला स्वास्थ्य अधिकारी को भी सूचित कर दिया गया है।

Himachal News: विधायक ने छात्राओं से की मुलाकात

घटना के बाद धर्मशाला से स्थानीय विधायक विशाल नेहरिया (Vishal Nehria) मामले की सूचना मिलते ही राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के छात्रावास का दौरा करने पहुंचे। विधायक ने कहा कि एक साथ कई छात्राओं के बीमार होने की सूचना मिलते ही मैं यहां पहुंचा हूं। कॉलेज प्राचार्य और छात्राओं के साथ इस विषय पर चर्चा की गई है। जहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति अब सामान्य है।

छात्राओं ने क्या कहा?

Himachal News
Himachal News

छात्राओं ने बताया कि उन्हें बीती शाम पेट में जलन और उल्टियों की शिकायत हुई थी। हमने हॉस्टल में ही खाना खाया था और सभी को अचानक से उल्टी दस्त शुरू हो गए। हालांकि अभी बहुत सी छात्राएं स्वस्थ भी हो गई हैं और उन्हें हॉस्प्टिल में हल्के उपचार के बाद वापस हॉस्टल भी भेज दिया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here