Priyanka Gandhi चुनाव लड़े भी तो हार जाएगी, Congress को UP Election में 10 सीट से ज्‍यादा नहीं : Rita Bahuguna Joshi

0
499
Rita Bahuguna Joshi
Rita Bahuguna Joshi

Priyanka Gandhi चुनाव लड़े भी तो हार जाएगी। BJP सांसद एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री Rita Bahuguna Joshi ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में Congress को 10 सीट से ज्‍यादा नहीं मिलने वाली है। पत्रकारों से बातचीत में रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि गांधी परिवार रिस्‍क लेना नहीं जानती है। Priyanka Gandhi को लेकर पूछे गए सवाल पर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि पहले तो प्रियंका गांधी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी नहीं, और लड़ीं तो हार जाएंगी। वे लोग रिस्क नहीं लेते। यूपी में कांग्रेस को 10 सीटें मिल जाए वही बहुत है। रीता बहुगुणा जोशी झांसी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान ये बातें कहीं। बता दें कि प्रियंका गांधी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहीं हैं।

‘अब्‍बाजान’, ‘चाचाजान’ की राजनीति

उत्‍तर प्रदेश में चुनावी रैलियां होने लगी है। उद्घाटन और शिलान्‍यास की राजनीति भी चरम पर है। अभी अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास किया। इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर में कई घोषणाएं कीं। संतकबीर नगर में 12 सितंबर को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ‘अब्‍बाजान’ वाला बयान दिया जो नेशनल ट्रेंड बन गया। दरअसल संतकबीर नगर में 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे, अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था, आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा।’

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के इस बयान के बाद तो जैसे यूपी की राजनीति में नये शब्‍दों की बाढ़ ही आ गई। असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम के बयान की पूरजोर तरीके से निंदा की। हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए ‘चाचाजान’ वाला बयान दिया। राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी ओवैसी के ‘चाचाजान’ हैं। ओवैसी कुछ भी कह ले उस पर कोई मुकदमा नहीं होता।

जब संबित पात्रा ने राहुल गांधी को कहा ‘डब्‍बाजान’

‘अब्‍बाजान’ और ‘चाचाजान’ जैसे शब्‍द राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना ही हुआ था कि बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने एक टीवी चैनल के डिबेट में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के लिए नया शब्‍द ‘डब्‍बाजान’ दिया जो नेशनल ट्रेंड बन गया। राहुल गांधी के मां दुर्गा, लक्ष्‍मी और सरस्‍वती के नुक्‍सान वाले बयान का मजाक उड़ाते हुए बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को ‘डब्‍बाजान’ कहा।

Priyanka Gandhi पर निशाना

एक तरफ बीजेपी नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते रहे हैं वहीं अब प्रियंका भी इन नेताओं का निशाना बन रही है। प्रियंका गांधी उत्‍तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेंगी। प्रियंका कांग्रेस के सभी उम्‍मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। प्रियंका के इसी निर्णय पर बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने झांसी में कहा कि प्रियंका चुनाव लड़ीं भी तो नहीं जीत पाएंगी। गांधी परिवार रिस्‍क लेना नहीं जानती है। यूपी के चुनाव में कांग्रेस को 10 सीट से ज्‍यादा नहीं मिलने वाली।

कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी

रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद से बीजेपी की सांसद है। रीता बहुगुणा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा और कमला बहुगुणा की बेटी हैं, जो पूर्व सांसद थें। रीता बहुगुणा इलाहाबाद की मेयर बनकर 1995 में राजनीति में आई। वह 2007 से 2012 तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष थीं। 20 अक्टूबर 2016 को, वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं।

यह भी पढ़ें:

Sambit Patra ने किसे कहा ‘Dabbajaan’?, ‘अब्बाजान’ के बाद कतार में लगे ‘चाचाजान’, ‘पिताजान’ और अब ‘डब्बाजान’

Yogi Adityanath का अब्बा वाला बयान बना भारत का नेशनल ट्रेंड, Tejashwi Yadav ने पूछा- “पिता जान कहने वालों को रोजगार दिया क्या?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here