Global Investors Summit में बोले PM मोदी- ‘यूपी इकलौता ऐसा राज्य होगा जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे’

0
67
Global Investors Summit
Global Investors Summit

Global Investors Summit: यूपी में आज से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट Global Investors Summit का उद्घाटन किया। इस समिट में मुकेश अंबानी समेत देश के कई दिग्गज उद्योगपति मौजूद हैं। पीएम मोदी ने सीएम योगी की मौजूदगी में समिट का शुभारंभ किया।

Global Investors Summit
Global Investors Summit

Global Investors Summit में क्या बोले पीएम मोदी?

समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी में बहुत विकास हुआ है। यूपी इकलौता ऐसा राज्य होगा, जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। यूपी एक आशा, एक उम्मीद बन चुका है। पीएम ने आगे कहा कि आज भारत में सोशल, फिजिकल और डिजिटल इंफ्रा पर जो काम हुआ, उसका बड़ा लाभ यूपी को भी मिला है। आगे उन्होंने कहा कि यूपी में गंगा किनारे नैचुरल फार्मिंग शुरू हो गई है। इस बजट में हमने किसानों की मदद के लिए 10 हजार बायो इंफो रिसर्च सेंटर बनाने की घोषणा की है।

भारत को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत स्पीड और स्केल के रास्ते पर चल पड़ा है। भारत बहुत बड़े वर्ग की बेसिक जरूरतों को पूरा कर लिया है। यही भारत पर भरोसे का सबसे बड़ा कारण है। भारत में एक और नया अभियान मिलेट्स को लेकर शुरू हुआ है। उसकी कई वैराइटी हैं। विश्व बाजार में पहचान के लिए हमने मोटे अनाज को नया नाम दिया है श्री अन्न. ये श्री अन्न, जिसमें न्यूट्रेशन वैल्यूज अधिक है। ये सुपरफूड है। दुनिया इस वर्ष को इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स के रूप में भी मना रही है। पीएम मोदी ने कहा कि समय को गंवाना नहीं चाहिए। भारत की समृद्धि में दुनिया की समृद्धि निहित है। समृद्धि की इस यात्रा में आपकी भागेदारी बहुत महत्वपूर्ण है। ये निवेश सबके लिए शुभ हो, मंगल हो। बता दें कि इस समिट में 65 से अधिक देशों के प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें:

Global Investors Summit में बोले सीएम योगी, ’92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार’

PM मोदी ने किया Global Investors Summit का उद्घाटन, मुकेश अंबानी समेत देश के ये दिग्गज उद्योगपति मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here