हिमाचल में भाजपा आज से अपना परिवर्तन रथयात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा चारों संसदीय क्षेत्रों में एक साथ शुरू होगी जिसके लिए चारों स्थानों पर रथ पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि यह रथयात्रा मंडी, शिमला, कांगड़ा और हमीरपूर में होने जा रही है। जिसमें परिवर्तन रथ मंडी संसदीय क्षेत्र का शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करेंगे। वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र के जिला सिरमौर के हरिपुरधार से शुरू होने वाली  रथयात्रा का शुभारंभ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरी झंडी दिखाकर करेंगे। जहां  कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री करेंगे तो वहीं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

पार्टी के उपाध्यक्ष और रथ यात्रा के प्रभारी गणेश दत्त ने बताया कि रथ में मुख्य रूप से प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री के साथ चलने का ‘सबका साथ सबका विकास’, हिमाचल चले मोदी के साथ का स्लोगन दिया गया है। इसके अतिरिक्त “मोदी के सपनों का हिमाचल बनाएंगे, घर-घर विकास पहुंचाएंगे” का स्लोगन दिया गया है। ‘केंद्र सरकार हमारी है, अब हिमाचल की बारी है” , “भ्रष्टाचार हटाओ हिमाचल बचाओ” “अबकी बार भाजपा सरकार’’ और  “अबकी बार 50 के पार” का संदेश दिया गया है।

भाजपा परिवर्तन रथ प्रभारी की माने तो  परिवर्तन रथ के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। परिवर्तन रथ को हर क्षेत्र में पहुंचते ही दुल्हन की तरह सजाया संवारा जाएगा। सभी 4 तीर्थ स्थलों से हवन, अनुष्ठान यज्ञ के साथ उसका शुभारंभ किया जाएगा। सभी जिलों एवं मंडलों में प्रचार-प्रसार सामग्री पहुंचा दी गई है। रथ यात्रा के प्रारंभ होने से एक दिन पूर्व एडवांस पार्टी अपने-2 संसदीय क्षेत्र में जाकर कार्यक्रम स्थलों पर होने वाले स्वागत समारोह और जनसभा स्थल की तैयारी को प्रभावी ढंग से आयोजित किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस परिवर्तन रथ यात्रा के कार्यक्रमों के दौरान मोदी सरकार की जनकल्याणी योजनाओं को जन-जन  तक पहुंचाया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा हिमाचल के लिए दी गई सौगातों का बखान किया जाएगा और इस तरह भाजपा हिमाचल में भी अपना पैर पसारने की कोशिश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here