उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के चार साल पूरे कर लिए हैं। इस खुशी के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता के नाम खत लिखा है। योगी आदित्यनाथ ने इस खत में चार सालों में सरकार द्वारा किए गए काम को गिनाया है। सीएम ने लिखा, कोरोना में सबसे बड़े राज्य ने हिम्मत दिखाई और इसे काबू में करने में हम कामयाब रहे। उन्होंने आगे लिखा है कि, वर्षों से राम मंदिर का जनता इंतजार कर रही थी। हमने वो सपना भी साकार किया। ये सारी बातें लिखने से पहले योगी ने अटल बिहार वाजपेयी की कविता लिखी है।

1 29

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने लेख का शीर्षक ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’ दिया है। लेख की शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी की कविता कदम मिलाकर चलना होगा से की गई है।

सम्मुख फैला अगर ध्येय पथ,

प्रगतत चिरंतन कै सा इतत अब,

सुस्ममत हर्षित कैसा श्रम श्लथ,

असफल, सफल समान मनोरथ,

सब कुछ देकर कुछ न मांगते,

पावस बनकर ढलना होगा

कदम मिलाकर चलना होगा

बता दें कि, उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा आबादी वाला राज्य है। यहां पर स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर रोजगार की हालत खस्ता है। कोरोना के समय अस्पतालों की खस्ता हालात को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि, यूपी में कोरोना की बाढ़ आजाएगी। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस के साथ मिलकर कोरोना को हद में रखा। यहां पर योगी आदित्यनाथ कोरोना का भी जिक्र कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ लिखते हैं, जब देश में कोरोना का कहर था उस समय राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने फोन कर प्रदेश की खस्ता स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता जाहिर की थी। लेकिन यूपी कोरोना के खिलाफ शानदार ढंग से लड़ाई को लड़ रहा है। यूपी सीएम ने बताया कि हमने एक टीम बनाई, जो हर रोज मीटिंग करती थी और प्रदेश में कोरोना के हालात पर नज़र रखती थी।

यूपी सीएम ने इसके अलावा प्रदेश में बनाए जा रहे एक्सप्रेस-वे के जाल, करोड़ों लोगों को दिए गए बिजली कनेक्शन, डिफेंस कॉरिडोर और ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस की लिस्ट में यूपी के नंबर दो आने का जिक्र किया और सरकार की उपलब्धि बताया। योगी आदित्यनाथ ने इसके अलावा गन्ना किसानों के भुगतान, नए कृषि कानूनों की तारीफ भी अपनी चिट्ठी में की।

योगी ने कहा कि प्रदेश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ज्योति प्रज्ज्वलित हुई है, इस दौरान उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर, दीप दीपावली, ब्रज रंगोत्सव समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जिक्र किया।

उत्तर प्रदेश में बीजपी के चार साल पूरे होने पर बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने योगी आदित्यनाथ के आवास पर उनसे मुलाकात की और बधाई दी है।

गौरतलब है कि, साल 2017 में बीजेपी भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापस आई थी। पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा जनता के सामने नहीं रखा था। पार्टी ने अचानक गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की। खबर मीडिया में आते ही हर कोई हैरान था। चुनाव से पहले ही यूपी की जनता योगी आदित्यनाथ को ही सीएम पद पर देखना चाहती थी। बता दें कि, लोकप्रियता के मामले में नरेंद्र मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ का नाम आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here