भारत के पूर्व प्रधानमंत्री Dr Manmohan Singh 89 साल के हुए, Twitter बधाइयों से भरा

0
445
Manmohan Singh
Manmohan Singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री Dr Manmohan Singh रविवार को 89 साल के हो गए। जैसा कि पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह आज 89 वर्ष के हो गए, Twitter पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री को लोगों ने शुभकामनाएं दी।

उनके जन्मदिन के अवसर पर, उनकी पार्टी कांग्रेस ने उनको बधाई देने के लिए ट्विटर पर कई पोस्ट की

एक Tweet में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने आधिकारिक पर Twitter Handle में लिखा, ” डॉ मनमोहन सिंह के शब्द एक सच्चे भारतीय नेता की दृष्टि का उदाहरण हैं। आज, जैसा कि आज हम उनका जन्मदिन मना रही है, हम भारत के विचार को बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है। ”

कांग्रेस ने एक और पोस्ट में लिखा, ” एक दूरदर्शी, एक समर्पित देशभक्त, अपने शब्दों का आदमी। डॉ मनमोहन सिंह, आप ऐसे नेता हैं जिसका भारत वास्तव में हकदार है। कांग्रेस पार्टी और पूरा देश हर दिन और आज आपको और आपके अपार योगदान को नमन करता है। आपने जो कुछ भी किया है उसके लिए धन्यवाद। ”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने Tweet किया कि भारत की प्रगति के लिए सिंह की बेलगाम प्रतिबद्धता – वित्त मंत्री होने के समय से लेकर प्रधान मंत्री तक आज तक – हर भारतीय को अकल्पनीय पैमाने पर लाभान्वित किया है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि उन्हें देश के सामने आने वाले मुद्दों की बहुत अच्छी समझ है और उनसे बहुत कुछ सीखना है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता सचिन पायलट, मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद, शशि थरूर सहित अन्य ने सिंह को जन्मदिन की बधाई दी

मनमोहन सिंह एक भारतीय अर्थशास्त्री, अकादमिक और राजनेता हैं, जिन्होंने 2004 से 2014 तक भारत के 13 वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। वह जवाहरलाल नेहरू के बाद पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से चुने जाने वाले पहले प्रधान मंत्री भी थे।

प्रधान मंत्री के रूप में सिंह का कार्यकाल 2014 में समाप्त हुआ, जब मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उस वर्ष भाजपा ने आम चुनाव जीता।

यह भी पढ़ें: Punjab New CM: कौन हैं Charanjit Singh Channi, जो बनेंगे पंजाब के नए सीएम?

Punjab कैबिनेट में शामिल होंगे 15 मंत्री, आज शाम 4:30 बजे लेंगे शपथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here