Whatsapp को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव करना भारी पड़ा रहा है। दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों से लेकर बड़े उद्योगपतियों ने Whatsapp से मुह मोड़ लिया है। दुनिया की आबादी अब Whatsapp भूल सिग्नल की तरफ चल पड़ी है।

हाल में टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने ‘सिग्नल ऐप’ इस्तेमाल करने का ट्वीट किया, इसके बाद तो जैसे लोगों के बीच ‘सिग्नल’ को डाउनलोड करने की होड़ लग गयी। भारत में भी कई कॉरपोरेट हस्तियों ने सिग्नल ऐप उपयोग में लाने की जानकारी दी है।

इसके अलावा टाटा संस के चेयरमैन एन। चंद्रशेखरन और कंपनी के अन्य सीनियर ऑफिसर्स के भी सिग्नल ऐप पर मूव करने की जानकारी है।

आनंद महिंद्रा ने Whatsaap से तोड़ा नाता

महिंद्रा ग्रुप के मुखिया आनंद महिंद्रा को सबसे ज्यादा टेकसेवी कारोबारी माना जाता है। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और हर विषय पर अपनी राय रखते हैं। हाल में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सिग्नल ऐप इंस्टाल कर लिया है। अब उन्हें जल्द ही सिग्नल के जादुई संदूक खुलने का इंतजार है।

पेटीएम के विजय ने बताया Whatsapp की हार

Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी सिग्नल ऐप इंस्टाल किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा ‘लोग कहते हैं कि बाजार में ताकत होती है। हम (भारत) सबसे बड़ा बाजार हैं। यहां भारत में WhatsApp / Facebook लाखों यूजर्स की प्राइवेसी को ग्रांटेड ले रही हैं और अपनी मोनोपॉली का बेजा इस्तेमाल कर रही हैं। अब हम सभी को सिग्नल ऐप पर चले जाना चाहिए। यह हमारे हाथ में है कि हम ऐसी पहलों का शिकार होना चाहते हैं या इन्हें खारिज करते हैं।

जिंदल स्टील का ऑफिशियल काम के लिए सिग्नल ऐप पर मूव

जिंदल स्टील एंड पावर कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों के बीच ऑफिशियल कामकाज में WhatsApp को छोड़कर सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप पर जाने की बात कही है। कंपनी के कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस मैनेजर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

मस्क ने बढ़ाई मुश्किलें

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) के ‘यूज सिग्नल’ ट्वीट से Facebook और WhatsApp की मुश्किलें बढ़ी हैं। उसके बाद WhatsApp के प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट ने इसे और हवा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here