Delhi में लागू हुआ Weekend Curfew, लेकिन Full Capacity के साथ चलेगी Metro और DTC

0
362
Delhi Weekend Curfew
Delhi Weekend Curfew

Delhi Government ने कोरोना का बढ़ता खतरा देख आज फिर कई अहम फैसले लिए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि दिल्ली में अब मेट्रो और डीटीसी बसें पूरी क्षमता के साथ चलेंगी। पूरी क्षमता से मेट्रो और बसों को चलाने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि लोगों की ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो। क्योंकि लोगों की इंतजार करती भीड़ कोरोना की तीसरी लहर का सबसे बड़ा खतरा बन सकती हैं।

Super-Spreader बन सकता है इंतजार करना

Deputy CM Manish Sisodia ने कहा कि पिछले हफ्ते मेट्रो और बसों में लागू की गई 50 प्रतिशत की क्षमता वाले नियम को वापस कर लिया गया है, अब मेट्रो और बसें पूरी क्षमता से चल सकती हैं। साथ ही उन्होंने कहा, ” मेट्रो स्टेशनों के बाहर और बस स्टैंड पर मौजूद भीड़ संभावित रूप से सुपर-स्प्रेडर बन सकती है, इसलिए इस नियम को बदला जा रहा है। लेकिन बिना मास्क के मेट्रो स्टेशन या बस के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं है।”

manish

अब Weekends पर Delhi में रहेगा Curfew

आज दिल्ली के Deputy CM Manish Sisodia ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में कोरोना और इसके नए वैरिएंट Omicron को लेकर दिल्ली का हाल बताया। उन्होनें कहा, “दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तो बढ़ रहा है। हालांकि, इससे घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इससे ज्यादा नुकसान नहीं हो रहा है। लेकिन बढ़ते खतरे को कंट्रोल करना जरूरी है। इसलिए DDMA ने Weekends पर दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

Night Curfew

Delhi Weekends Curfew पर क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा

एक हफ्ते पहले कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए कोरोना के सभी नियम अभी भी जारी रहेंगे उनमें किसी तरह का कोई संशोधन नहीं किया गया है। बल्कि नियमों में और सख्ती कर दी गई है। अब Night Curfew के साथ साथ Weekends पर कर्फ्यू रहेगा। Manish Sisodia ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि Weekend Curfew के दौरान सभी जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल स्टोर, अस्पताल और खाने-पीने की चीजों वाली दुकानें खुली रहेंगी। बाकि सभी दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में Work From home रहेगा। जरूरी सेवाओं के दफ्तर खुले रहेंगे लेकिन Private Office 50 फीसदी क्षमता से ही खुलेंगे, बाकी लोग Work From Home करेंगे।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 1 2

जानिए Press Conference में Manish Sisodia ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें:

लग सकता है Corona लॉकडाउन! जानिए ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन के बारे में

Delhi Weekend Curfew: Night Curfew के बाद अब लगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें क्या है नई Guidelines

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here