अखिलेश यादव ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले Dara Singh Chauhan के साथ शेयर की तस्वीर

0
279
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Dara Singh Chauhan: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा नेता दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) के साथ एक तस्वीर शेयर की है। दारा सिंह चौहान ने आज यूपी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सपा अध्यक्ष ने कहा , “मैं दारा सिंह चौहान जी का स्वागत करता हूं।”

Dara Singh Chauhan के साथ अखिलेश यादव

Image

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहान का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे… भेदभाव मिटाएंगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! सबको सम्मान, सबको स्थान!’

Dara Singh Chauhan का मंत्री पद से इस्तीफा

Image

राज्यपाल को भेजे अपने इस्तीफे में दारा सिंह चौहान ने लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है। उससे आहत होकर मैं इस्तीफा देता हूं।

Dara Singh Chauhan से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया था इस्तीफा

Image

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लगातार राजनीतिक समीकरण बदल रहे हैं। मंगलवार को योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका इस्तीफा बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here