Corona Update: देश में एक दिन में आए 3 लाख से अधिक केस, Maharashtra और Karnataka में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

0
350
Corona Update
Corona Update

Corona Update:देश में कोरोना के मामले दो दिनों तक कम होने के बाद एक बार फिर तेज हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। सबसे अधिक मामले Maharashtra और Karnataka में सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 3,17,532 नए मामले सामन आए हैं। ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या भी 9,287 तक पहुंच गयी है। पिछले 24 घंटों में 491 लोगों की मौत हुई है।

Corona Update: इससे पहले आए थे 2,82,970 नए मामले

Corona Update
Corona

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार  2,82,970 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान 441 लोगों की मौत भी हुई थी। देश में कल तक एक्टिव मामलों की संख्या 18,31,000 हो गयी थी। परसों शाम के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली थी जो कमी बुधवार को जारी आंकड़ों में जारी रहा।

Corona Update: Corona Virus संक्रमण का है डर? सबसे पहले करें यह 6 काम

डॉक्टर से करें मुलाकात

Corona Update:ब्राज़ीलियन सोसायटी ऑफ़ इंफ़ेक्शियस डिज़ीज़ के अध्यक्ष डॉ. जोस डेविड अरेबेइज़ ब्रितो मानते हैं कि कोविड की सही पहचान के लिए ज़रूरी है कि इसका टेस्ट करवाया जाए। अगर आपको लगता है कि सांस लेने में दिक्कत है, बुखार है फिर तो बिना समय को गंवाए डॉक्टर से कंसर्न करें।

खुद को आइसोलेट करें

Corona Update: इस बुरे हालात में जहां हर दिन कोरोना के डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में सर्दी -खासी के बाद महसूस होता है कि आप कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तो सबसे पहले खुद को क्वारंटीन करें। इससे आप अपनी और अन्य लोगों के जीवन को खतरे में पड़ने से बचा सकते हैं।

संपर्क में आए लोगों को सूचित करें

खुद के भीतर संक्रमण की जानकारी होते ही उन सभी लोगों को फौरन सूचित करें जिनके संपर्क में आए हैं। इससे आप लोगों की जान बचा सकते हैं साथ ही देश में बढ़ते वायरस पर कंट्रोल लगा सकते हैं।

लक्षणों पर बनाए रखें नजर

क्वारंटीन होने का मतलब यह नहीं है कि आप 15 दिन बाद ठीक हो जाएंगे। कई केसो में देखा गया है कि संक्रमण के पांच दिन बाद हालात खराब होने लगते हैं। ऐसे में अगर लक्षण गंभीर हो रहे हैं तो किसी डॉकटर की तुरंत मदद लेना ज़रूरी है।

दिमाग को रखें शांत, करें आराम

जानकारों का कहना है कि दवाई से अधिक इंसान का दिमाग उसके शरीर पर असर करता है। अगर आप अपने दिमाग को पॉजिटिव रखेंगे तो जल्द रिकवरी की तरफ बढ़ सकते हैं। संक्रमितों को जानकार उसे अधिक से अधिक आराम करने और अधिक से अधिक पानी पीने के लिए कहते हैं।

खुद का खुद ही न करें इलाज

यह बहुत ही गंभीर समय है। ऐसे में एक गलती आप को भारी मुश्किल में डाल सकती है। तो खुद का खुद से इलाज न करें..डॉक्टर से संपर्क करें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here