उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने के कारण 4 जवानों समेत 7 लोग लापता हो गए हैं। इसके अलावा मलपा में 4 शव भी मिले हैं। वहीं कैलाश मानसरोवर यात्रा भी इस वजह से फिलहाल रोक दी गई है।

बता दें कि यह घटना कल रात करीब 2 बजे की है जब बादल फटने से इलाके के दो पूल टूट गए। जिसमें मंगती और सिमखोला का एक पुल शामिल है। जिससे ऐलगाड़ में मुख्य मार्ग अवरुद्ध है। यहीं मंगती नाला इलाके में ही सेना के चार जवान और तीन स्थानीय लोग समेत 7 लोग लापता हो गए हैं।

इसके अलावा संभवतया एक नेपाली महिला काली नदी में बह गई और इसके चलते नेपाल की तरफ प्रवाहित होने वाली इस नदी के पास स्थित डबलिंग नाम के गांव में फंसी हुई है। हालांकि नेपाल एपीएफ और पुलिस को उसको बचाने के लिए सूचना दे दी गई है।

वहीं एसएसबी के आईजी, डीआईजी समेत 11वीं बटालियन के अधिकारी घटनास्‍थल पहुंच गए हैं। एसएसबी ने बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया है।

फिलहाल माना जा रहा है कि बादल फटने से अभी और नुकसान हो सकता है। वहीं यहां की स्थानीय काली नदी भी  खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जो आगे चल कर और नुकसान कर सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार देर रात हिमाचल प्रदेश में हुई लैंड-स्लाइड में दो बसें और एक कार दब गई थीं। रविवार को पूरे दिन चले अभियान में अब तक 46 शव बरामद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here