Corona Update : कोरोना केस में गिरावट के बावजूद पॉजिटिविटी रेट 16 फीसदी

0
307
Corona update:
corona update

Corona Update: देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,85,914 मामले दर्ज किए गए, जबकि 665 लोगों ने जान गंवाई। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार 2,99,073 लोग संक्रमण मुक्‍त हुए हैं।पॉजिटिविटी दर 16.16 फीसदी हो गई है। हालांकि कोरोना के मामलों में थोड़ा उतार चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से सेवा एवं प्रबंधन से लेकर टीकाकरण सभी बिंदुओं को लेकर तैयारी पूरी है।

Corona Cases: कल के मुकाबले आज 30 हजार पहुंचे केस

दिल्ली-एनसीआर में राज्‍य सरकारों की ओर से अस्‍पताल एवं स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का विस्‍तार किया जा रहा है। इनमें दिल्‍ली, नोएडा, गुरुग्राम, एवं फरीदाबाद के साथ ही रेवाड़ी में स्‍वास्थ्‍य सेवाएं बेहतर की जा रही हैं।

Covid Hospitals and Bed:

दिल्‍ली के इन सरकारी अस्‍पताल में हैं कोविड वार्ड एवं बेड: दिल्‍ली सरकार के द्वारका , बुराड़ी, जीटीबी, लोकनायक, एलएचएमसी, बेस अस्‍पताल, सरदार वल्‍लभ भाई पटेल कोविड अस्‍पताल , राम मनोहर लोहिया, संजय गांधी मेमोरियल, संजय गांधी , सेंट्रल गर्वमेंट नॉर्दर्न रेलवे, राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोविड वार्ड एवं बेड का प्रबंध किया गया है।

Corona update : इन अस्‍पतालों में खाली हैं बेड:

दिल्‍ली सरकार के इंदिरा गांधी अस्‍पताल द्वारका में 1239, बुराड़ी अस्‍पताल में 794, जीटीबी अस्‍पताल में 41, लोकनायक में 96 और एम्‍स में 202 बेड खाली हैं। बात अगर दिल्‍ली के निजी अस्‍पतालों की करें तो यहां भी कई अस्‍पतालों में बेड खाली हैं।

निजी अस्‍पतालों में यहां हैं बेड खाली: Covid bed सर गंगा राम अस्‍पताल में 170, बतरा अस्‍पताल में 164, बीएल कपूर अस्‍पताल में 124, मैक्‍स पटपड़गंज में 131, महाराजा अग्रसेन पंजाबी बाग में 83, जयपुर गोल्‍डन रोहिणी में 73 बेड, फोर्टिस वसंत कुंज में 48, दिल्‍ली ग्‍लोबल हॉस्‍पिटल में तीन बेड खाली पड़े हैं। दिल्‍ली में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड की सुविधा- दिल्‍ली सरकार के सरकारी और निजी अस्‍पताल में अभी आईसीयू और वेंटिलेटर से लैस करीब 1651 बेड खाली हैं।

नोट ये आंकड़े पिछले दो और तीन दिन के बताए जा रहे हैं।

COVID-19
Corona update
corona...
covid update hospital

एनसीआर की स्थिति: दिल्‍ली से सटे फरीदाबाद के सर्वोदय अस्‍पताल में 75, अल फलाह में 75 और ईएसआई मेडिकल कॉलेज में कोविड मरीजों के लिए 100 बिस्‍तरों की व्‍यवस्‍था की गई है।

टीकाकरण का तेजी के साथ विस्‍तार: दिल्‍ली एनसीआर में टीकाकरण सुविधाओं का भी तेजी के साथ विस्‍तार किया जा रहा है। यहां बनाए गए स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों एवं कोविड वैक्‍सीनेशन सेंटर किशोर, युवा एवं वरिष्‍ठ नागरिक अभी भी टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here