Congress Party ने सभी Marathon को किया रद्द, Corona के कारण लिया फैसला

0
354
Congress Party Marathon
Congress Party Marathon

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए लड़की हूं लड़ सकती हूं चुनावी कैंपेन के तहत चल रहे मैराथन (Marathon) को रद्द करने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने राज्य को कोरोना प्रभावित घोषित कर दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने यूपी में सभी चुनावी रैलियों को भी रद्द कर दिया है। कांग्रेस वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए महिलाओं को अपनी तरफ करने की कोशिश में है। इसी कारण लड़कियों का मैराथन आयोजित किया था पर अब रद्द कर दिया है।

साथ ही यूपी कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग के मुख्य आयुक्त सुशील चंद्रा को पत्र लिख रैलियों को राज्य में रद्द कराने की मांग की है। कांग्रेस ने लिखा, कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए, उत्तर प्रदेश में होने वाली सभी चुनावी रैलियों को रद्द किया जाए। सीएम योगी और पीएम मोदी को उद्घाटन और शिलान्यास के लिए कोई सरकारी संपत्ती न दी जाए और उन्हें भी राजनीतिक बयान बाजी से रोका जाए।

Congress Party ने लड़कियों का Marathon किया रद्द

 Congress Party Marathon
Congress Party Marathon

मैराथन दौड़ का अलग-अलग शहरों में लगातार कार्यक्रम आयोजित किया जाना था। इसी चरण में 9 जनवरी को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कांग्रेस ने मैराथन दौड़ आयोजित की थी, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही थीं। पार्टी लड़कियों के लिए मैराथन झांसी, मेरठ और बरेली में करा चुकी है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) कह रही है कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए मैराथन को रद्द किया है। पर वहीं विपक्षी दलों का कहना है कि पार्टी ने बरेली में मंगलवार को मैराथन में मची भगदड़ के बाद अपना पैर पीछे ले लिया है।

Congress Party का वोट बैंक

  Congress Party Vote Bank
Congress Party Vote Bank

कांग्रेस पार्टी ने लड़की हूं लड़ सकती कैंपेन के तहत 26 दिसंबर को इकाना स्टेडियम से मैराथन की शुरुआत की थी। पार्टी ने मैराथन जीतने वाली लड़कियों को स्कूटी और टैबलेट देना का वादा किया था। पार्टी ने किसान परिवार की बेटी विनीता गुर्जर को मैराथन में प्रथम स्थान हासिल करने पर स्कूटर दिया था। कई और लड़ियां कांग्रेस के इस मैराथन में पुरस्कार जीतने के लिए आ रहीं थी। पर कोरोना ने सारा खेल खराब कर दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी महिलाओं के बलबूते सत्ता में एक बार दोबारा काबिज होने का प्रयास कर रही है। यही वजह है कि महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने के निर्णय के बाद कांग्रेस पूरे यूपी में ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत मैराथन आयोजन किया था।

संबंधित खबरें:

बरेली में Congress की महिला मैराथन में मची भगदड़, कई लड़कियां हुईं जख्मी

Priyanka Gandhi ने ट्वीट कर योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘लड़कियां सहेंगी नहीं, अपने हक के लिए लड़ेंगी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here