CM Yogi Adityanath गोरखपुर और अयोध्या में करेंगे कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

0
296
Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार प्रदेश में जनता के बीच जा रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जनपद गोरखपुर (Gorakhpur) और अयोध्या में उनका कार्यक्रम है। सुबह 10:05 बजे सीएम योगी ने गोरखपुर भरोहिया में राष्ट्र संत महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया, साथ ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

CM Adityanath Yogi
CM Yogi Adityanath

भरोहिया में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘सुखी किसान’ आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के आधार हैं। किसान भाइयों को राहत देने की कड़ी में आपकी सरकार ने निर्णय लिया है कि निजी नलकूपों के बिजली बिल में उ.प्र. विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित की गई दर के आधार पर 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी।“

उन्होंने कहा कि “हम छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा रहे हैं। बहुत सारे गरीब बच्चों के मां-बाप को टैबलेट और स्मार्टफोन का खर्चा उठाने में संकट होगा। सरकार डिजिटल एक्सेस के तहत टैबलेट-स्मार्टफोन के चलाने के खर्च को उन बच्चों को उपलब्ध कराएगी।”

Covid-19 प्रबंधन संबंधित बैठक में होंगे शामिल

बता दें कि: प्रेक्षागृह, डॉक्टर राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय, अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ टेबलेट/ स्मार्टफोन वितरण करेंगे। वहीं दोपहर 1:05 बजे डॉक्टर राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय, अयोध्या में ही Covid-19 प्रबंधन के संबंध में अहम बैठक करेंगे।

Covid-19
Covid-19

CM Yogi Adityanath ने कल वाराणसी के 1500 छात्र-छात्राओं को दिया था टैबलेट

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की रोकथाम की समीक्षा के लिए 6 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी गए थे। यहां उन्होंने रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को टैबलेट का वितरण किया। इसके बाद रुद्राक्ष के सभागार में ही अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा की।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे हेलीकॉप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से सीएम सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर पहुंचे। वहीं उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। बता दें कि यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने करीब 1500 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी राजनीतिक दल इन दिनों जनता को लुभाने में लगे हुए हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here