Chinese Kidnapping: चीन ने मिराम तारोम की रिहाई के दिए संकेत, कानून मंत्री Kiren Rijiju ने कहा- जल्द ही तारीख, समय करेंगे साझा

0
265
Kiren Rijiju
Kiren Rijiju

Chinese Kidnapping: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि चीन ने 17 वर्षीय लड़के की रिहाई के संकेत दिए हैं, जो अरुणाचल प्रदेश से लापता हो गया था। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना और चीनी पीएलए के बीच गणतंत्र दिवस पर हॉटलाइन का आदान-प्रदान किया गया। पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए हमारे राष्ट्रीय को सौंपने का संकेत दिया है। चीन की ओर से 17 वर्षीय लड़के की रिहाई में देरी के लिए खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना ने चीनी पक्ष के साथ पहचान, व्यक्तिगत विवरण और लापता युवक की एक तस्वीर साझा की थी। अपर सियांग जिले के जिदो गांव का रहने वाला युवक मिराम तारोन 18 जनवरी 2022 को बिशिंग क्षेत्र के शियुंग ला से लापता हो गया था।

miram tarom
Chinese Kidnapping

Chinese Kidnapping: अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से युवक का हुआ था अपहरण

बता दें कि तेजपुर के एक रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने पहले कहा था कि अरुणाचल प्रदेश के जिदो के 17 वर्षीय युवा मिराम तारोम को वास्तविक नियंत्रण रेखा के पार चीनी पीएलए द्वारा कथित तौर पर पकड़ लिया गया था। भारतीय सेना ने तुरंत एक हॉटलाइन के माध्यम से पीएलए से संपर्क किया। प्रोटोकॉल के अनुसार उसका पता लगाने और उसे वापस करने के लिए पीएलए से सहायता मांगी गई है। वहीं 19 जनवरी को अरुणाचल पूर्व के सांसद तपीर गाओ ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारतीय क्षेत्र के अंदर से एक 17 वर्षीय युवक का अपहरण कर लिया गया है। गाओ ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से युवक का ‘अपहरण’ किया गया था। गाओ ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना को टैग किया था।

राहुल ने पीएम पर साधा था निशाना

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है। अपहरण की खबरों के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है। हम मीराम तारौन (Miram Taron)के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे। PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है। उन्हें फर्क नहीं पड़ता।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here