Caste Census: JDU नेता केसी त्यागी ने APN News से कहा- जब तक जातियों का अस्तित्व खत्म नहीं हो जाता तब तक जातिगत जनगणना की है जरूरत

0
307
Caste Census, KC Tyagi, Manoj Jha, Tejashwi Yadav
जदयू नेता KC Tyagi

Caste Census:बिहार में जारी जातिगत जनगणना को लेकर बहस के बीच जदयू (JDU) नेता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने भी एपीएन न्यूज के साथ बात करते हुए इसका समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि जब तक जातियों का अस्तित्व खत्म नहीं हो उन्होंने कहा कि देश में जातियां हैं। जातियों का अस्तित्व खत्म नहीं हुआ है इसलिए हर जाति का सही विकास हो सके इसलिए जरूरी है।

आजादी से पहले जो जनगणना हुई थी उसमें कई खामियां थी उन खामियों को इस जनगणना में दूर करने का प्रयास किया जाएगा। वह सभी पार्टियां जो गरीबों की वंचितों की विकास की बात करती हैं वह सभी जातिगत जनगणना के पक्ष में हैं।

Manoj Jha ने JDU पर लगाया था मुद्दे को हाईजैक करने का आरोप

गौरतलब है कि हाल ही में एपीएन न्यूज से बात करते हुए मनोज झा ने कहा था कि तिगत जनगणना का मुद्दा राजद का विचार रहा था। लेकिन अब जदयू (JDU) इसे हाईजैक करने में लगी है। राज्यसभा सासंदों के निलंबन को लेकर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर माफी सरकार को मांगनी चाहिए थी लेकिन उल्टे विपक्ष से माफी की मांग की जा रही है।

Tejashwi Yadav ने की थी मांग

Tejashwi Yadav ने नीतीश सरकार से मांग की थी कि वो राज्य सरकार के खर्चे से बिहार में जातीय जनगणना कराएं। इस मामले में बोलते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार विधानसभा सत्र में एक प्रस्वात सर्वसम्मति से पारित हुआ था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए।

तेजस्वी ने कहा था कि इस मामले में खुद नीतीश सरकार ने भी विपक्ष के साथ एकता दिखाई थी। केंद्र सरकार ने इस मामले में पल्ला झाड़ लिया है और साफ कह दिया कि केंद्र की मोदी सरकार जातीय जनगणना के पक्ष में नहीं है।

Manoj Jha ने APN News से कहा – BJP द्वारा सदन में CDS Bipin Rawat के निधन पर विपक्ष के शोक प्रस्ताव को खारिज...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here