BJP प्रवक्ता ने लगाया आरोप, Antilia Case के मुख्य आरोपी सचिन वाजे जेल से कर रहे हैं वसूली

0
412
Sachin Waje
Sachin Vaze

Antilia Case के मुख्य आरोपी Sachin Waje (सचिन वाजे) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार रखने के आरोप में जेल में बंद सचिन वाजे एक नई मुसिबत में फंसते नजर आ रहे हैं।

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता राम कदम ने सचिन वाजे का नाम लेते हुए सीधा आरोप लगाया है कि वाजे जेल में बंद होते हुए भी हफ्ता-रंगदारी वसूल रहे हैं। यह कितनी बड़ी त्रासदी है कि जिस पुलिस पर रंगदारी और गुंडई रोकने का दारोमदार है, उसी पुलिस महकमे के एक अफसर पर वसूली का आरोप लग रहा है। यह बात और है कि सचिन वाजे का नाम एंटिलिया केस में बतौर मुख्य आरोपी मुंबई पुलिस की केस डायरी में दर्ज है।

जेल से वसूली के लग रहे हैं आरोप

उसी सचिन वाजे पर भाजपा के प्रवक्ता राम कदम ने कथित आरोप लगाया है कि वाझे जेल में रहते हुए भी लगातार हफ्ता वसूली में संलिप्त हैं। राम कदम का कहना है कि मुंबई की 1800 रेस्टोरेंट्स और बार से हफ्तावसूली कर रहे हैं। उन रेस्टोरेंट्स और बार को रात में अगर 10 बजे के बाद 1 घंटा और खोलना है तो उन्हें उसकी एवज में सचिन वाजे को 25 हजार रुपया हफ्ता देना पड़ता है। वहीं इस्टर्न मुंबई के रेस्टोरेंट्स और बार को समय के बाद एक घंटे अतिरिक्त खोलने के लिए 15 हजार रुपया का हफ्ता देना पड़ता है।

सचिन वाजे पर आरोप लगाते हुए राम कदम महाराष्ट्र की सरकार पर निशाना साधते हैं। राम कदम करते हैं मुंबई में रात 10 बजे के बाद रेस्टोरेंट्स और बार को बंद करने का नियम क्या सरकार इसीलिए लायी है। सरकार पर सवालिया निशान उठाते हुए राम कदम करते हैं कि क्या सरकार इस तरह के वसूली के नये-नये तरीके ला रही है।

उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूंम कि वो रात 10 बजे के बाद सड़कों पर उतर कर देखे कि किस प्रकार से हफ्ता वसूली चल रही है औऱ क्या इस वसूली में मुंबई पुलिस अफसरों और मंत्रालय के मंत्री को भी हफ्ता जा रहा है। हमारी इन बातों का जवाब इस वसूली सरकार को देना होगा।

एंटिलिया केस के कथित मुख्य साजिशकर्ता हैं सचिन वाजे

गौरतलब है कि सचिन वाजे की छवि महाराष्ट्र पुलिस में काफी विवादित मानी जाती है। वह उस एंटिलिया केस के मुख्य साजिशकर्ता माने जा रहे हैं जिसने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की कुर्सी ले ली।

वहीं एंटिलिया केस में सुपरकाप का किताब पा चुके और सचिन वाजे के गुरु कहे जाने वाले प्रदीप शर्मा भी सलाखों के पीछे हैं। कुल मिलाकर एंटिलिया मामले ने पूरे देश में इतना हो-हल्ला मचाया कि इस केस को मोदी सरकार ने एनआईए के हवाले कर दिया है और एनआईए मामले में एक-एक करके परतें खोल रहा है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

CRPF ने मुकेश अंबानी की सुरक्षा का किया रिव्यू, कार से मिली धमकी भरी चिठ्ठी, लिखा “ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here