बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में किया मुस्लिम विरोधी शब्दों का इस्तेमाल, गर्माया सियासी पारा

0
37
ramesh bidhuri
ramesh bidhuri

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद में की गई सांप्रदायिक टिप्पणी से सियासी पारा गर्मा गया है। विपक्ष इस समय भारतीय जनता पार्टी और रमेश बिधूड़ी पर हमलावर है। इस बीच खबर है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा बिधूड़ी को चेतावनी दी गयी है। हालांकि बिधूड़ी की टिप्पणियाँ रिकॉर्ड से हटा दी गई हैं।

आपको बता दें कि लोकसभा में “चंद्रयान की सफलता” पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान सांसद दानिश अली के लिए रमेश बिधूड़ी ने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। अब लोकसभा अध्यक्ष ने बिधूड़ी को इस तरह का व्यवहार दोबारा करने पर “सख्त कार्रवाई” की चेतावनी दी है।

एक वीडियो में, बिधूड़ी बार-बार दानिश अली पर गालियों और मुस्लिम विरोधी अपशब्दों का प्रयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस बाबत दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा भी है। मामले पर जैसे ही विपक्षी नेताओं ने बीजेपी सांसद की आलोचना की और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुछ ही देर बाद सदन में खेद व्यक्त किया। लेकिन विपक्ष ने कहा कि माफी पर्याप्त नहीं है बिधूड़ी को निलंबित या गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “यह बेहद शर्म की बात है। राजनाथ सिंह की माफी स्वीकार्य नहीं है और आधी-अधूरी है। यह संसद का अपमान है, यह निलंबन का स्पष्ट मामला है और बिधूड़ी का बयान हर भारतीय का अपमान है। भाजपा नेता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।”

आम आदमी पार्टी (आप) ने वीडियो शेयर करते हुए एक पोस्ट में सवाल किया, ‘बीजेपी दिल्ली सांसद संसद में स्पीकर के सामने दूसरे मुस्लिम सांसद को ऐसे शब्दों से बुला रहे हैं, क्या यही बीजेपी की संस्कृति है?’ पार्टी ने इसे संसद के इतिहास का सबसे काला दिन बताया।

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि वह संसद में बीजेपी सांसद द्वारा इस्तेमाल किये गये सांप्रदायिक अपशब्दों से ”दुखी” हैं। उन्होंने कहा, “मुझे दुख हुआ, लेकिन आश्चर्य नहीं। यह पीएम के ‘वसुधैव कुटुंबकम’ की सच्चाई है। हमें यह सोचने की जरूरत है कि अगर संसद में एक सांसद के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया, तो मुसलमानों, दलितों के खिलाफ किस तरह की भाषा को वैधता दी गई है। अब तक, पीएम रमेश बिधूड़ी पर एक शब्द भी नहीं कह सके।”

माकपा ने कहा,”बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन में दानिश अली के खिलाफ इस्तेमाल की गई गंदी अभद्र भाषा सबसे खराब प्रकार का नफरत भरा भाषण है। कोई भी सांसद इस तरह के भाषण के लिए विशेषाधिकार का दावा नहीं कर सकता है। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बिधूड़ी द्वारा इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्दों पर पोस्ट किया: “कितनी आसानी से “माननीय” सांसद के मुंह से अपशब्द निकल जाते हैं! मुसलमानों के खिलाफ नफरत को पहले की तरह मुख्यधारा में लाया गया है। “

पत्रकारों से बात करते हुए, उमर अब्दुल्ला ने कहा: “अगर उन्होंने हमें आतंकवादी कहा है, तो हम इसके आदी हैं। लेकिन उन्होंने यह सभी मुसलमानों के खिलाफ कहा। इससे हमें बहुत गुस्सा आता है। यह सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ उनकी मानसिकता को दर्शाता है। नई संसद, लेकिन पुरानी मानसिकता ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here