Bitta Karate के जुर्म का होगा हिसाब, श्रीनगर कोर्ट में होगी सतीश टिक्कू हत्याकांड की सुनवाई

0
364
Bitta Karate
Bitta Karate

Bitta Karate: बिट्टा कराटे ने अपने दोस्त सतीश टिक्कू के अलावा कई कश्मीरी पंडितों की 1990 में हत्या कर दी। अब उसके जुर्म की फाइल्स खुलने जा रही है। दरअसल, सतीश टिक्कू के परिवार ने श्रीनगर कोर्ट में इस हत्या मामले की सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की है। कोर्ट इस अर्जी पर बुधवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगा। बता दें कि बिट्टा कराटे का असली नाम फारूक अहमद डार है। बिट्टा कराटे कई बार गिरफ्तार हुआ है लेकिन कभी वह सबूतों के अभाव में या हल्की धाराओं में केस दर्ज होने के चलते रिहा होता रहा है।

Bitta Karate
Bitta Karate

कौन हैं फारूक अहमद डार उर्फ Bitta Karate?

फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” में मुख्य खलनायक की भूमिका चिन्मय मंडलेकर ने फारूक अहमद उर्फ ​​बिट्टा के रूप में निभाई है। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने जो ‘कराटे’ नाम कमाया, वह उनकी मार्शल आर्ट में महारत के कारण था। और इसलिए उनका नाम डे ग्युरे बिट्टा कराटे है। 1990 के दशक में बिट्टा कश्मीरी घाटी में आतंक का पर्याय बन गया। एक बार, एक साक्षात्कार में, उन्होंने 1990 के दशक के पलायन के दौरान कई कश्मीरी पंडितों की हत्या की बात स्वीकार किया।

बताया जाता है कि बिट्टा कराटे को तत्कालीन जेकेएलएफ के प्रमुख कमांडर, अशफाक मजीद वानी ने नियंत्रण रेखा के पार 1988 में सशस्त्र प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान ले गया था। वहां, उन्होंने कथित तौर पर एक राज्य प्रायोजित आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर में लगभग 32 दिनों का सशस्त्र प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

Bitta Karate
Bitta Karate

1990 के दशक में Bitta Karate ने घाटी में फैलाई दहशत

शस्त्र प्रशिक्षण से लौटने के बाद 1990 के दशक में उसने घाटी में दहशत फैला दी। युवा व्यवसायी सतीश कुमार टिक्कू उनके पहले शिकार थे। वह उसका घनिष्ठ मित्र था। बिट्टा कराटे ने उन्हें उनके घर के सामने गोली मार दी। श्रीनगर की गलियों में वह हथियारबंद कश्मीरी हिंदुओं की तलाश में भी चलता था और उसे देखते ही पिस्टल से गोली मार देता था। एक बार, एक साक्षात्कार में, उन्होंने कम से कम 20 कश्मीरी हिंदुओं की हत्या करना स्वीकार किया। हालांकि, बाद में उन्होंने दावा किया कि उन्होंने किसी पंडित की हत्या नहीं की थी और यह बयान दबाव में दिया गया था।

बताते चलें कि सिनेमाघरों में “द कश्मीर फाइल्स” की रिलीज के साथ, फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे के अभिनेता चिनामी मंडलेकर द्वारा निभाई गई भूमिका इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here