Asaduddin Owaisi को तत्काल प्रभाव से दी गई ‘Z’ category की सुरक्षा, गुरुवार को AIMIM चीफ पर हुआ था हमला

0
209
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हुए हमले के एक दिन बाद केंद्र ने हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम चीफ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारत सरकार ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा की समीक्षा की है और उन्हें सीआरपीएफ द्वारा तत्काल प्रभाव से जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

Asaduddin Owaisi पर हुआ था हमला

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ में थे। मेरठ से वापस दिल्ली जाने के क्रम में उनकी कार पर हमला किया गया। एआईएमआईएम नेता ने कहा था कि वह शुक्रवार को संसद में सुरक्षा उल्लंघन और अपने काफिले पर हमले का मुद्दा उठाएंगे। सूत्रों के मुताबिक इस मुद्दे पर चर्चा के लिए ओवैसी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात करेंगे।

Asaduddin Owaisi पर हमला करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर कथित रूप से गोलीबारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकर ने कहा कि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर उस समय फायरिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जब वह उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे थे। मामले की जांच जारी है।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

भुकर ने बताया कि ओवैसी के “हिंदू विरोधी” बयानों से आरोपी आहत हुए हैं। इधर असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंचे। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक चुनाव होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here