Yuvraj Singh ने World Cancer Day पर शेयर किया वीडियो, मां शबनम ने इलाज की सुनाई पूरी कहानी

0
218
yuvraj sngh
yuvraj sngh

World Cancer Day के मौके पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर Yuvraj Singh ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें युवराज सिंह की मां शबनम सिंह बता रही हैं कैंसर के इलाज के दौरान क्या-क्या हुआ था। शबनम ने बताया कि कैंसर पेशेंट का ध्यान रखने वालों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैंसर के मरीज को ध्यान रखने वालों को मजबूती से पेश आना होता है। युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया।

Yuvraj Singh ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया पोस्ट

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान रवि शास्त्री युवराज को मैन ऑफ द सीरीज होने की घोषणा करते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि इसमें कोई शक नहीं है कि यह सफर मुश्किल रहा। इस दौरान अगर आपको केयरगिवर का प्यार और सपोर्ट आपको बहुत मजूबती देता है। इससे आपको खराब दिनों से लड़ने में मदद मिलती है। इस वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर मैं अपनी केयरगियर शबनम सिंह को शुक्रिया कहता हूं।

yuvraj singh

इस वीडियो में युवराज की मां शबनम सिंह ने बताया कि कैसे ट्रीटमेंट के दौरान उन्होंने हर कदम पर युवी का साथ दिया और कभी उन्हें कमजोर नहीं पड़ने दिया। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर रोना आए तो छिपकर रो लेना चाहिए लेकिन केयरगिवर को कभी कैंसर पेशेंट के सामने नहीं रोना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी कहानी न केवल आपको मैदान पर बल्कि मैदान के बाहर निजी जिंदगी में भी प्रेरित करेगी। मैदान पर अपने धांसू शॉट, करिश्माई बोलिंग और बेजोड़ फील्डिंग से विपक्षियों के हौसले पस्त करने वाला यह खिलाड़ी निजी जिंदगी में भी हीरो है। उन्होंने जिस तरह का संघर्ष किया उसके सामने विश्व विजेता और सिक्सर किंग जैसे क्रिकेट की बड़ी उपाधियां छोटी हैं। ऐसा हो भी क्यों नहीं? इस महान ऑलराउंडर ने कैंसर से जंग जो जीती है।

संबंधित खबरें:

Happy Birthday Yuvraj Singh: कैसे बने ‘द रियल फाइटर’ और ‘सिक्सर किंग’, जानिए उनका सफर

Ranji Trophy 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, पहला चरण 10 फरवरी से होगा शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here