Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार की आर्थिक हालत पर उठाए सवाल, बीजेपी बोली- सीएम ने…

0
80
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार की आर्थिक हालत पर उठाए सवाल, बीजेपी बोली- सीएम के प्रेस कांफ्रेंस में बोला झूठ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। जहां सीएम ने कहा कि देश में पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से जनता को फ्री में मिलने वाली सुविधाओं का ज़बरदस्त विरोध किया जा रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर सरकारें जनता को फ्री में योजनाएं देगीं तो सरकार कंगाल हो जाएगी। देश के लिए बहुत आफत पैदा हो जाएगी इन सारी फ्री की सुविधाओं को बंद किया जाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इससे लोगों के मन में शक पैदा होता है कि क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालत बहुत ज्यादा खराब तो नहीं हो गई। सीएम ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इतना जबदस्त विरोध क्यों किया जा रहा है?

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: अग्निपथ योजना को लेकर सीएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार अग्निपथ योजना लाई। इसके पीछे तर्क दिया कि पेंशन का बोझ खत्म होगा। आखिर ऐसा क्या हो गया कि केंद्र सरकार सैनिकों की पेंशन देने में असमर्थ है। उधर, आठवें वेतन आयोग को लेकर सरकार ने कहा इसे हम नहीं लाएंगे। इसके पीछे तर्क दिया कि पैसा नहीं है। ऐसा क्या हुआ कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने में असमर्थ है।

Arvind Kejriwal

केजरीवाल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ऐसी क्या वजह है कि गरीब के खाने पर भी टैक्स लगाना पड़ गया। अब जनता को मिलने वाली सभी फ्री सुविधाएं बंद करने के लिए कह रहे हैं। अगर, सरकारी स्कूलों में बच्चों को फीस देनी पड़ गई तो बच्चों को कोई नहीं पढ़ा पाएगा। आधे से ज्यादा बच्चे अनपढ़ रह जाएंगे। कई राज्य सरकारों ने सरकारी स्कूलों ने फीस लेनी शुरू भी कर दी है। सीएम ने कहा कि एक आदमी अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए इतना पैसा कहां से लाएगा ? अब ये कह रहे हैं कि फ्री का राशन भी बंद होना चाहिए।

सीएम आगे बोले कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स 1000 करोड़ से अधिक है। वे अब कह रहे हैं कि सरकार की सभी मुफ्त चीजें खत्म होनी चाहिए, सरकारी स्कूलों, अस्पतालों में फीस ली जानी चाहिए। फ्री राशन बंद करने की बात कह रहे हैं, केंद्र का सारा पैसा कहां गया? वे इस सरकारी पैसे से अपने दोस्तों का कर्ज माफ कर रहे हैं। उन्होंने अपने अरबपति दोस्तों के टैक्स भी माफ कर दिए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में झूठ बोला – बीजेपी

वहीं अरविंद केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस के बाद बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम केजरीवाल के बयान पर पलवार करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही कि मनरेगा की राशि में 25% की कटौती की गई है। जबकि इस योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है। ये अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहला झूठ बोला है।

संबंधित खबरें…

”मैं पढ़ा लिखा हूं, मेरी डिग्री भी असली है…”, जानें दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐसा क्‍यों कहा?

Tajinder Bagga Case: अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर BJP करेगी विरोध प्रदर्शन; पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here