भारतीय सेना ने एक बार फिर आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। कश्मीर के पुलवामा में हुए मुठभेड़ में सेना ने बड़ी बहादुरी से लड़ते हुए मोस्ट वांटेड आतंकी समीर टाइगर को मार गिराया है। समीर टाइगर हिज्बुल मुजाहिद्दीन का टॉप कमांडर है। इसके साथ ही दो अन्य आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक, आतंकी आकिब खान भी इस मुठभेड़ में मारा गया है। वहीं दूसरी ओर इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सेनाएं और स्‍थानीय पुलिस अपने मोर्चे पर जमी हुई है। बता दें कि सुरक्षा बलों का कहना है कि उन्‍होंने आतंकियो के भागने के सभी रास्‍ते बंद कर दिए हैं। फिलहाल आतंकियों को पकड़ने के लिए ज्‍वॉइंट सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

बता दें कि बुरहान वानी की तरह ही टाइगर भी घाटी में हिज्बुल के नये पोस्टरबॉय के रूप में देखा जा रहा था। द्राबगाम इलाके में सोमवार सुबह से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त फायरिंग हो रही है। इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इसके बाद जवानों ने पूरे इलाके को घेरते हुए जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ के दौरान बाधा पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई। इस एनकाउंटर में दो जवान जख्मी हुए हैं।

पत्थरबाजी रोकने के लिए जवानों ने फायरिंग की जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक स्थानीय नागरिक भी मारा गया है। खबरों के मुताबिक, आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने द्राबगाम में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल जब आतंकवादियों को खोजने की कोशिश कर रहे थे, तभी आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सेना ने सभी आतंकियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here