APN News Live Updates: GST Collection ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में सरकार की हुई बंपर कमाई

0
175
APN News Live Updates
APN News Live Updates

GST Collection: वित्त मंत्रालय ने रविवार को अप्रैल मह के जीएसटी कलेक्शन के आंकड़े जारी किए हैं। आंकड़े के मुताबिक, अप्रैल 2022 में जीएसटी से राजस्व लगभग 1.68 लाख करोड़ रुपये के उच्चतम स्तर को छू गया है। बता दें कि इस साल मार्च में जीएसटी से राजस्व 1 लाख 42 हजार 95 करोड़ रुपये था। वित्त मंत्रालय के अनुसार,जीएसटी राजस्व 1,67,540 करोड़ रुपये है, जिसमें सीजीएसटी 33,159 करोड़ रुपये, एसजीएसटी 41,793 करोड़ रुपये, आईजीएसटी 81,939 करोड़ रुपये और उपकर 10,649 करोड़ रुपये है। पढ़ें विस्तार से…

India UAE Free Trade Deal: भारत-यूएई CEPA आज से लागू, नई दिल्ली से पहली खेप दुबई के लिए रवाना

India UAE Free Trade Deal: भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौता (सीईपीए) 1 मई यानी आज से लागू हो गया है। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अधिकारी रविवार को समझौते के तहत भारत से यूएई के लिए माल की पहली खेप को हरी झंडी दिखा दी है। इसी कड़ी में पहली खेप दुबई के लिए नई दिल्ली से रवाना हुई है। इस समझौते के तहत देश के 90% निर्यात को अमीरात के लिए शुल्क-मुक्त किया गया है। पढ़ें विस्तार से…

download 15

APN News Live Updates: सीएम Yogi Adityanath ने बिजली बिल को लेकर दिए कड़े निर्देश, कहा- उपभोक्ताओं को गलत बिजली बिल..

Allahabad HC
APN News Live Updates

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 की बैठक में बिजली बिल के भुगतान को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल भी मिल जाए। ओवरबिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान करता है। इसलिए उपभोक्ताओं को समय से बिल और सही बिल दिया जाना चाहिए।

PM Modi Europe Visit: तीन दिवसीय दौरे पर यूरोप जाएंगे पीएम मोदी, 8 वर्ल्ड लीडर्स से करेंगे मुलाकात

PM Modi
PM Modi

PM Modi Europe Visit: जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी यात्रा से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इस समय यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उनका इरादा सहयोग की भावना को मजबूत करने का है। मोदी ने एक बयान में कहा कि वह जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर 2 मई को बर्लिन का दौरा करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह अपने डेनिश समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन के निमंत्रण पर 3-4 मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे। पढ़ें विस्तार से..

Patiala Violence: पटियाला हिंसा मामले में मोहाली से पकड़ा गया मुख्य आरोपी बरजिंदर परवाना, Bhagwant Mann ने कहा- राष्ट्र विरोधी तत्वों पर हो सख्त कार्रवाई

patiala violence
patiala violence

Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को शिवसेना और खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों के बीच हुई झड़प मामले में मुख्य आरोपी बरजिंदर परवाना को पुलिस ने मोहाली से हिरासत में ले लिया है। इस बात की जानकारी पटियाला के आई जी एमएस छिना ने दी है। पत्रकारों से बातचीत में पुलिस ने कहा कि पटियाला हिंसा मामले में अब तक 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पंजाब सीएम ने असामाजिक और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। एमएस छिना ने कहा कि, किसी भी निर्दोष को परेशान नहीं किया जाएगा लेकिन इसमें शामिल हिंसा फैलाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और हम उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेंगे। पढ़ें विस्तार से..

General Manoj Pande: “गार्ड ऑफ ऑनर” से सम्मानित किए गए जनरल मनोज पांडे, कहा- मेरे लिए ये गर्व की बात है..

General Manoj Pande
General Manoj Pande

General Manoj Pande: जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को भारत के नए थल सेनाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया। वर्तमान जनरल एमएम नरवणे (Manoj Mukund Naravane) शनिवार को रिटायर्ड हो गए हैं। मनोज पांडे 29वें सेना प्रमुख बने हैं। पांडे पहले सेना के उप प्रमुख थे – 1 फरवरी को सेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। जब उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती की जगह ली थी। पढ़ें विस्तार से..

Cheteshwar Pujara ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा दूसरा दोहरा शतक, मोहम्मद अजहरुद्दीन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

Team India के दिग्गज बल्लेबाज Cheteshwar Pujara इंग्लैंड में खेली जा रहे काउंटी चैंपिशनशिप क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन बरकार रखा है। पुजारा ने ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट डिवीजन 2 में डरहम के खिलाफ 328 गेंदों में 24 शतक के सहारे दोहरा शतक जड़ा। उन्होने इस दोहरे शतक के साथ काउंटी क्रिकेट में मोहम्मद अजहरुद्दीन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पढ़ें विस्तार से..

UGC NET 2022 Registration: शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, 20 मई तक भरे जाएंगे फॉर्म, ऐसे करें आवेदन

UGC NET 2022 Registration
UGC NET 2022 Registration

UGC NET 2022 Registration: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Test Agency- NTA) ने आज UGC NET 2022 के लिए आवेदन प्रकिया शुरू कर दी है। जून सत्र की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर भर सकते हैं। यूजीसी नेट आवेदन फॉर्म दिसंबर 2021 और जून 2022 दोनो मर्ज किए गए चक्रों के लिए जारी किया गया है। आवेदन प्रकिया 30 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। आवदेन फार्म 20 मई तक भरे जाएंगे। यूजीसी नेट परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। पढ़ें विस्तार से..

Allahabad HC: Court ने कहा- न्याय केवल अभियुक्त के लिए नहीं बल्कि पीड़िता के साथ होना चाहिए, आरोपियों की स्थानांतरण याचिका खारिज

Allahabad HC
Allahabad HC

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि “न्याय केवल आरोपियों के लिए नहीं, पीड़िता के साथ भी न्याय होना चाहिए।” हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी सामूहिक दुष्‍कर्म के आरोपियों की ओर से दायर तीन याचिकाओं को खारिज करते हुए की। याचिकाओं में आरोपियों के खिलाफ दायर मुकदमे को झांसी जिले से किसी अन्य जिले में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: चंडीगढ़ में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बेघर हो गए हजारों परिवार

APN News Live Updates
APN News Live Updates

Chandigarh News: चंडीगढ़ की कॉलोनी नंबर 4 में आज सैकड़ों परिवार बेघर हो गए। प्रशासन ने रविवार को लगभग 40 साल पुरानी कालोनी नंबर-4 को खाली कराने के लिए सुबह 5 बजे से ही अभियान शुरू कर दिया। चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कालोनी को ढहाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। बता दें कि शनिवार को ही प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे। प्रशासन ने अभियान के दौरान कॉलोनी के 500 मीटर परिक्षेत्र में धारा 144 भी लागू की है।

APN News Live Updates: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 3,324 नए मरीज, 19,092 हुए एक्टिव मरीज  

Corona Case in India
Corona Case in India

APN News Live Updates: भारत में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,324 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद अब भारत में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 19,092 हो गए। शनिवार को 3,688 नए मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटों में सक्रिय मामलों में 408 का इजाफा हुआ है। दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना के 1,520 मामले मिले हैं, इसके बाद हरियाणा में 490 मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में 275 मामले और महाराष्ट्र में 155 नए मामले सामने आए है। पढ़ें विस्तार से

Cylinder Price Hike: महीने के पहले ही दिन महंगाई का झटका, आज से इतने रुपये मंहगा हो गया गैस सिलेंडर

Cylinder Price Hike
Cylinder Price Hike

Cylinder Price Hike: मई महीने के पहले ही दिन कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder Price) की कीमतों में इजाफा हुआ है। तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी (LPG Price Hike) की है। 19 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब आपको 19 किलो का गैस सिलेंडर 2355.50 रुपये में मिलेगा। पहले इसकी कीमत 2253 रुपये थी। साथ ही 5 किलो वाले एलपीजी सिलेंड का भी दाम बढ़ाया गया है। अब से 5 किलो वाला एलपीजी सिलेंड 655 रुपये में मिलेगा।

Angelina Jolie: जंग के बीच Ukraine पहुंचीं हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना, बच्चों से मुलाकात का Video हो रहा वायरल

Angelina Jolie
Angelina Jolie

Angelina Jolie: हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली यूक्रेन की यात्रा पर हैं। वह कल युद्धग्रस्त यूक्रेन के लिए रवाना हुई थी। 46 वर्षीय एंजेलिना जोली को यूक्रेन में बच्चों से बात करते हुए देखा गया। युद्ध प्रभावित लोगों से मिलने के लिए एंजेलिना ने लवीव (Lviv) की भी यात्रा की। वहां के रेलवे स्टेशनों पर काम कर रहे स्वयंसेवकों से बात करते हुए एंजेलिना ने उनसे युद्ध से प्रभावित लोगों की स्थिति के बारे में पूछा। एंजेलिना ने एक छात्रावास में रसोइयों से भी मुलाकात की। इतना ही नहीं अभिनेत्री ने लवीव के एक कैफे में बच्चों से भी मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी ली। पढ़ें विस्तार से..

Weather Update: Delhi-NCR में भीषण गर्मी का कहर जारी, Heat Wave से खुद का करें बचाव

Weather Upadate
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का कहर जारी है। इसी बीच लू के गर्म थपेड़ों को झेलते हुए लोग अपने काम पर जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में पिछले 72 साल के बाद दूसरी बार इतनी गर्मी पड़ रही है। इससे पहले वर्ष 2010 में औसत अधिकतम पारा 40.4 डिग्री पहुंचा था। इस साल यह 40.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले एक सप्ताह में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। बीते शुक्रवार को पूरे देश में उत्तर प्रदेश का बांदा सबसे गर्म रहा। यहां 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

Elon Musk: अमेरिकी सांसद ने Elon Musk से किया फ्लर्ट? मस्क ने कहा- Please, फ्लर्ट करना बंद करो, मुझे बहुत शर्म आ रही है

Elon Musk
Elon Musk

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क आए दिन अपने ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में अब एलन मस्क का अमेरिका की सांसद अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज (Alexandria Ocasio‑Cortez) के साथ विवाद शुरू हो गया है। बीते दिन अमेरिका की महिला सांसद अलेक्जेंड्रिया ने अपने ट्वीट पर एलन मस्क का नाम लिए बिना लिखा था कि, “अहंकार की समस्या वाले कुछ अरबपति ने एक संचार मंच को नियंत्रित कर लिया है और उसने ऐसा इसलिए किया है, क्योंकि टकर कार्लसन (Tucker Carlson- American television host) या पीटर थिएल (Peter Thiel) उसे डिनर पर ले गए और उसे स्पेशल फील कराया।” पढ़ें विस्तार से..

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here