मारा गया खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना, यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर

0
78
अनिल दुजाना
अनिल दुजाना

Anil Dujana Killed: मेरठ में यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना मारा गया है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में सभी प्रकार के माफियाओं और गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। यूपी पुलिस द्वारा गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के बेटे असद को एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराए जाने के कुछ हफ्ते बाद ही यह घटनाक्रम सामने आया है।

2021 में पकड़ा गया था दुजाना

पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 2021 में पकड़ा था। दुजाना के खिलाफ 62 मामले दर्ज थे, जिनमें 18 हत्या, जबरन वसूली, लूटपाट, जमीन कब्जाने और अन्य शामिल थे। अनिल दुजाना पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था और नोएडा पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। वह 2012 से जेल में था, लेकिन 2021 में उसे जमानत मिल गई थी। बाद में पुराने मामलों में पेश न होने पर कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

प्रदेश में दूसरी हाई प्रोफाइल एनकाउंटर

झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद की हत्या के बाद यूपी एसटीएफ द्वारा मुठभेड़ में यह दूसरी हाई प्रोफाइल हत्या है। असद कथित रूप से उमेश पाल की हत्या में वांछित था। दिसंबर 2022 में अनिल दुजाना को दिल्ली पुलिस ने मयूर विहार इलाके से गिरफ्तार किया था। दुजाना के सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम था। गैंगस्टर उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में था।
उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA), गुंडा अधिनियम सहित कई आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। एक अदालत ने कई मामलों में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। दुजाना को बादलपुर की एक अदालत ने 3 साल की जेल की सजा सुनाई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here