Air India: एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान आसमान में टकराने से बचे, हादसा टला

Air India: जानकारी के अनुसार एयर इंडिया का विमान 19 हजार फुट की ऊंचाई से नीचे की ओर आ रहा था। जबकि नेपाल एयरलाइंस का विमान उसी समय 15 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था।

0
100
Air India Flight News
Air India Flight

Air India: मलेशिया के कुआलालंपुर में एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के बीच बड़ा हादसा टल गया।काठमांडू से आ रहे नेपाल एयरलाइसं के विामन और नई दिल्‍ली से काठमांडू आ रहे एयर इंडिया के टक्‍कर होते- होते बची।नेपाल में बीते शुक्रवार को एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के बीच विमान हवा में भिड़ने वाले थे कि तभी वार्निंग सिस्‍टम ने पायलटों को सतर्क कर दिया। उनके हरकत में आने से एक बड़ा हादसा टल गया।

Air India and Nepal Airlines news
Air India and Nepal Airlines news

Air India: दो कर्मचारी निलंबित

Air India and Nepal Airlines news
Air India .

Air India: नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (CAAN) ने यह जानकारी दी।सीएएएन के प्रवक्‍ता जगन्‍नाथ नरूला ने बताया कि लापरवाही के आरोप में हवाई यातायात नियंत्रण विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।जानकारी के अनुसार एयर इंडिया का विमान 19 हजार फुट की ऊंचाई से नीचे की ओर आ रहा था। जबकि नेपाल एयरलाइंस का विमान उसी समय 15 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था।जब रडार पर देखा गया कि दो विमान आसपास हैं तो नेपाल एयरलाइंस का विमान नीचे उतरकर सात हजार फुट की ऊंचाई पर आ गया।
मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया है। सीएएएन ने घटना के समय नियंत्रण कक्ष में तैनात रहे 3 अधिकारियों को निलंबित कर दिया।घटना पर एयर इंडिया की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Air India: पहले भी हो चुकी ऐसी घटना

Air India: मालूम हो कि इस तरह की घटना पहले भी सामने आ चुकी है।कुछ वर्षों पूर्व बेंगलुरु में कोयंबटूर से हैदराबाद और बेंगलुरु से कोचीन जाने वाले इंडिगो (IndiGo) के दो विमान हवा में आपसे में टकराने से बचे थे। दोनों विमानों को मिलाकर 300 से ज्यादा यात्री उस समय सफर कर रहे थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here