Agnipath Scheme Protest Live Updates: ‘अग्निपथ’ पर बवाल की आग में जल रहा देश, बिहार समेत हरियाणा के पलवल और बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद

बिहार में दानापुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप 170 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

0
295
Agneepath Scheme Protest Live Updates
Agneepath Scheme Protest Live Updates

Agnipath Scheme Protest Live Updates: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को ‘अग्निपथ’ नाम की योजना शुरू करने की घोषणा की थी। इसमें 4 साल के लिए सशस्त्र बलों में युवाओं की भर्ती करने का ऐलान किया गया जिसके बाद से लगातार देश के कई हिस्सों में भयंकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। युवाओं को इस बात की चिंता है कि अग्निपथ स्कीम में केवल चार साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट में सेना में भर्ती होने का अवसर मिलेगा। फिर रिटायरमेंट दे दी जाएगी। युवाओं ने कहा कि 4 साल की नौकरी सारकार देगी उसके बाद हम कहां जाएंगे।

Agneepath Scheme Protest Live Updates
Agneepath Scheme Protest Live Updates

Agnipath Scheme Protest Live Updates…

  • अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा सरकार ने आज भी पलवल और बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। जिला प्रशासन ने युवाओं से शांति से अपना पक्ष रखने की अपील करते हुए कहा है कि एफआईआर से उनका भविष्य चौपट हो सकता है। पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया।
  • आज शनिवार सुबह युवाओं ने बिहार के जहानाबाद के टेहटा में एक ट्रक और बस को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। यह घटना टेहटा आउट पोस्ट के करीब हुई है। प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया जिसके सबूत सड़क पर बिखरे पत्थर है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए नीतीश सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है। इंटरनेट बंद का आदेश आज से लेकर 19 जून तक के लिए लागू किया गया है।
Agnipath Scheme Protest Live Updates
Agnipath Scheme Protest Live Updates
  • बिहार में दानापुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप 170 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि हमने महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है। हम छात्रों से शांतिपूर्वक विरोध करने की अपील करते हैं।

पेज अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here