Mangal Dhillon Passed Away: एक्टर मंगल ढिल्लों का 49 वर्ष की उम्र में निधन, लुधियाना के कैंसर अस्पताल में चल रहा था इलाज

Mangal Dhillon Passed Away: ढिल्लन एक्टर होने के साथ-साथ एक लेखक और फिल्म निर्देशक भी थे। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत नाटकों से की थी। उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ के रंगमंच पर खूब काम किया और फिर फिल्मों और सीरियल्स की दुनिया में अपनी धाक जमाई।

0
67
Mangal Dhillon Passed Away: एक्टर मंगल ढिल्लों ने 49 वर्ष में ली अंतिम सांस, लुधियाना के कैंसर अस्पताल में चल रहा था
Mangal Dhillon Passed Away: एक्टर मंगल ढिल्लों ने 49 वर्ष में ली अंतिम सांस, लुधियाना के कैंसर अस्पताल में चल रहा था

Mangal Dhillon Passed Away: हिंदी और पंजाबी इंडस्ट्री का जाना माना नाम एक्टर मंगल ढिल्लन का आज यानी रविवार को निधन हो गया। बता दें कि एक्टर लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। उनका पिछले एक महीने से लुधियाना के कैंसर अस्पताल में इलाज चल रहा था। बीते कुछ दिनों से उनकी तबियत काफी खराब थी। एक्टर की मौत की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

एक्टर यशपाल शर्मा ने एक्टर मंगल ढिल्लन की मौत की जानकारी दी। यशपाल ने बताया कि वे लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे और लुधियाना के कैंसर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वहीं, एक्टर के निधन से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। फैंस और तमाम सेलेब्स एक्टर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

Mangal Dhillon Passed Away
Mangal Dhillon Passed Away

Mangal Dhillon Passed Away: ढिल्लन ने एसे की थी करियर की शुरुआत

बता दें कि एक्टर का जन्म 18 जून 1974 को फरीदकोट के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उन्होंने वहीं से पढ़ाई की थी। इसके बाद वह फैमिली के साथ उत्तर प्रदेश आए और दोबारा फिर पंजाब जाकर अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी। ढिल्लन एक्टर होने के साथ-साथ एक लेखक और फिल्म निर्देशक भी थे। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत नाटकों से की थी। उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ के रंगमंच पर खूब काम किया और फिर फिल्मों और सीरियल्स की दुनिया में अपनी धाक जमाई। उन्होंनें ढेरों हिंदी फ़िल्मों के साथ साथ कई मशहूर टीवी सीरियलों में कैरेक्टर और निगेटिव भूमिकाएं निभाकर नाम और शोहरत हासिल की थी।

Mangal Dhillon की यादगर फिल्में

बता दें कि ढिल्लन ‘बुनियाद’ और ‘जूनून’ जैसे शो का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 1993 के शो ‘जुनून’ में सुमेर राजवंश की भूमिका निभाई थी। मंगल ढिल्लों को आखिरी बार साल 2000 में टीवी शो ‘नूरजहां’ में देखा गया था। मंगल ढिल्लन ने खून भरी मांग, जख्मी औरत, दयावान, भ्रष्टाचार, अकेला, विश्वात्मा, अम्बा, अकेला , जिंदगी एक जुआ, दलाल, साहिबान, जैसी कई फिल्मों में काम किया और अपना एक अलग मुकाम हासिल किया था।

यह भी पढ़े…

Saran Raj Passes Away: सड़क हादसे में तमिल एक्टर-डायरेक्टर सरन राज का निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर !

M.F. Husain Death Anniversary: रंगों के बेताज बादशाह जिन्हें भारत के पिकासो नाम से कुछ इस तरह मिली कामयाबी

Swara Bhaskar ने सुनाई खुशखबरी, जल्द बनने वाली हैं मां, सोशल मीडिया पर इस तरह जाहिर की खुशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here