कानूनी पचड़े में फंसा Kangana Ranaut का Lock Upp शो, जानिए कोर्ट ने क्यों शो के रिलीज पर लगाई रोक?

0
328
Poonam Panday
Poonam Panday

Lock Upp: 27 फरवरी को एकता कपूर (Ekta Kapoor) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का मशहूर रियलिटी शो लॉकअप रिलीज नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने रिलीज पर रोक लगा दी है। बता दें कि लॉकअप शो ऑल्ट बालाजी(ALT Balaji) और एमएक्स प्लेयर(MX Player) पर शुरू होने वाला है। रिलीज से पहले ही यह शो कोर्ट केस में फंस गया है। अब कहा जा रहा है कि इस शो की रिलीज डेट पोस्टपोन होगी। क्योंकि कोर्ट में याचिकाकर्ता ने एकता कपूर के शो पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगाया है।

Lock Upp
Kangana Ranaut

Lock Upp शो क्यों कानूनी पचड़े में फंसा?

27 फरवरी से ऑन एयर होने वाले लॉकअप शो के कॉन्सेप्ट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। याचिकाकर्ता सनोबर बेग ने लॉकअप शो पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगाया है। बता दें कि याचिकाकर्ता सनोबर बेग, जेल कॉन्सेप्ट की स्टोरी लिखने और स्क्रिप्ट के अकेले राइट होल्डर हैं। बता दें कि कोर्ट में इस अर्जी के बाद हैदराबाद की सिटी सिविल कोर्ट ने इस पर सुनवाई की है। जानकारी अनुसार कोर्ट ने भी ट्रेलर देखकर इसे कॉपी माना है। जिसके बाद कोर्ट ने लॉक अप शो की रिलीज को लेकर ad-interim injunction जारी किया है, और तत्काल नोटिस के साथ किसी भी माध्यम से शो के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है।

Lock Upp
Kangana Ranaut

कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप
बता दें कि इस कॉन्सेप्ट को सबसे पहले शांतनु रे (Shantanu Ray Chhibber) और शीर्षक आनंद (Anand ) ने लिखा था। इस कॉन्सेप्ट को 7 मार्च 2018 को कॉपीराइट एक्ट के तहत रजिस्टर कराया गया था। इस पर प्राइड मीडिया के Proprietor Sanobar Baig का हक है। याचिकाकर्ता सनोबर बेग ने ही शो पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगाया है। सनोबर बेग ने अपने याचिका में बताया कि इसके कॉन्सेप्ट में डेवलपमेंट के लिए अलग अलग स्टेज पर बहुत पैसा निवेश किया गया है।

Lock Upp
Kangana Ranaut

सनोबर बेग ने कहा कि मैने जब लॉकअप शो का प्रोमो देखा तो में सदमे में आ गया था। हम इस शो पर काम करने वाले थे। सनोबर ने कहा कि मैं इस शो के लिए लंबे समय से एंडेमोल शाइन(Endemol,On TV company) के अभिषेक रेगे के संपर्क में हूं और हमारी हैदराबाद में इस सब्जेक्ट पर कई बार मीटिंग हुई है। मैं सोच भी नहीं सकता था, कि कोई इस हद तक कैसे कॉन्सेप्ट चुरा सकता है। हमने कॉपीराइट के उल्लंघन के लिए अदालत में अर्जी दी और हमें स्टे ऑर्डर मिला है। अगर शो फिर भी ऑनएयर होगा तो ये कोर्ट की अवमानना होगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here