श्रीवल्‍ली फेम Javed Ali सेलिब्रेट कर रहे अपना B’Day, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी अनकही बातें

Javed Ali B'Day: साल 2000 में रिलीज फिल्‍म बेटी नंबर 1 से जावेद अली ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की।इसके बाद उनके पास गानों का झड़ी लग गई।उन्हें असली पहचान फिल्म नकाब के गाने एक दिन तेरी राहों से मिली।

0
141
Javed Ali Bday today News
Javed Ali Bday

Javed Ali B’Day: श्रीवल्‍ली सान्‍ग से सिनेप्रेमियों के बीच मशहूर हुए गायक जावेद अली आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनकी आवाज की खनक और सुर के लाखों दीवाने भारत ही नहीं बल्‍कि विदेशों में भी हैं। ऐसी दिलकश आवाज के मालिक जावेद अली आज यानी 5 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 5 जुलाई 1982 दिल्ली में कव्वाली गायक उस्ताद हामिद के घर जन्मे जावेद अली ने बचपन से ही संगीत का माहौल देखा।

Javed Ali B'Day ki top news
Javed Ali B’Day

Javed Ali B’Day: क्‍यों बदला जावेद ने अपना सरनेम?

Javed Ali B’Day: जावेद ने बचपन से ही संगीत का सार बेहद बारीकी से सुना और उसे बखूबी समझा।जावेद अली का असली नाम जावेद हुसैन है।
उनके अचानक सरनेम बदलने के पीछे की कहानी बेहद दिलचस्‍प है।जावेद के गुरु का नाम गुलाम अली है।गुलाम अली के निधन के बाद जावेद ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अपना सरनेम बदल लिया। उन्होंने अपने नाम के आगे अपने गुरु का सरनेम लगा लिया, जो अब उनकी पहचान बन चुका है।

Javed Ali B’Day: साल 2000 में शुरू किया करियर

Javed Ali B’Day: साल 2000 में रिलीज फिल्‍म बेटी नंबर 1 से जावेद अली ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की।इसके बाद उनके पास गानों का झड़ी लग गई।उन्हें असली पहचान फिल्म नकाब के गाने एक दिन तेरी राहों से मिली।बेशक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही, लेकिन जावेद अली के गाने ने धूम मचा दी।इसके बाद जोधा अकबर के गाने कहने को जश्न-ए-बहारा है। गाने ने तो जावेद अली का नाम हिट सिंगर्स की लिस्ट में रख दिया। कुन फाया कुन, नगाड़ा-नगाड़ा, तू जो मिला, दीवाना कर रहा गाने गाकर हर किसी का दिल जीत लिया। पिछले वर्ष रिलीज फिल्‍म पुष्पा के श्रीवल्ली गीत ने उन्‍हें एक अलग ही पहचान दिलाई।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here