UP Election Results Reaction: BJP की जीत पर खिसियाए Asaduddin Owaisi , कहा- गलती EVM की नहीं बल्कि जनता के दिमाग में फिट कर दिया है चिप

0
454
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

UP Election Results Reaction: इस बार एग्जिट पोल और चुनाव आयोग के नतीजों में कोई खास फर्क नहीं है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) जीत की तरफ बढ़ रही है। पार्टी राज्य में 270 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी बार बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 312 सीटों को जीतने के बाद बीजेपी फिर 300 के करीब पहुंच रही है। 35 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है कि लगातार दूसरी बार कोई पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। ऐसे में विपक्षी दलों का बयान आना भी शुरू हो गया है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी अपनी प्रतिक्रयिा दी है। उन्होंने कहा कि ईवीएम की गलती नहीं है। लोगों के दिमाग के में चिप डाल दिया गया है।

UP Election Results Reaction: असदुद्दीन ओवैसी का हाल

UP Election Results Reaction
UP Election Results Reaction

असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM की चीख पुकार कर रहे हैं। मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है बल्कि लोगों के दिमाग में चिप डाल दी गई है यह उसकी गलती है। कामयाबी हुई है लेकिन यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है।

उत्तर प्रदेश चुनाव में ओवैसी को जनता से बहुत उम्मीद थी। बिहार में बढ़ियां प्रदर्शन करने के बाद ओवैसी इतने गद गद थे कि उन्हें लगा यूपी की जनता भी कुछ सीटों का हार पहनाएगी। पर रेस में ओवैसी की पार्टी काफी पीछे है। यूपी चुनाव में ओवैसी ने 100 उम्मीदवारों को उतारा था। पर AIMIM की जमीन राज्य में सूखी रह गई। ऐसे में उन्होंने अपना गुस्सा पार्टी पर नहीं बल्कि जनता पर उतारा है। उनका कहना है कि बीजेपी ने जनता को अपने वश में कर लिया है।

UP Election Results Reaction: क्या हो गया?

UP Election Results Reaction
UP Election Results Reaction

बता दें कि हार को लेकर समाजवादी पार्टी फिर ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रही है। ऐसे में ओवैसी ने साफ कर दिया है कि ईवीम हार का जिम्मेदार नहीं है। बीजेपी ने लोगों का ब्रेन वॉश कर दिया है। सच क्या है और झूठ क्या है जनता नहीं देख पा रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here