UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने BJP पर साधा निशाना, कहा- लखीमपुर खीरी कांड आजाद भारत में जलियांवाला बाग के जैसे

0
433
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में रविवार को तीसरे चरण का मतदान होने जा रहा है। तीसरे चरण के मतदान से पहले पीलीभीत के एक जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आशीष मिश्रा को जनता की अदालत से जमानत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से किसानों और उनके परिवारों को बहुत नुकसान हुआ है, इससे भाजपा की हार होगी। यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड आजाद भारत में जलियांवाला बाग की घटना की याद दिला रहा है।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav बोले-जनता भाजपा का धुंआ निकाल देगी

अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ने पहले और दूसरे चरण में ही गर्मी निकालने वाले लोगों की भाप निकाल दी है,आने वाले चरणों में जनता भाजपा का धुंआ निकाल देगी। उन्होंने कहा कि
पहले और दूसरे चरण में ही समाजवादी पार्टी गठबंधन ने शतक बना लिया है। जब तीसरे और चौथे चरण के वोट पड़ जाएंगे तो एक और शतक लग जाएगा। सपा प्रमुख ने कहा कि लखीमपुर में भाजपा के बूथों पर मक्खी मारने वाला भी नहीं मिलने वाला।

बता दें कि अखिलेश यादव के बाद पीएसपी नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी भाजपा पर जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कोशिश करेगी लेकिन कुछ नहीं कर पाएगी। पिछले 5 वर्षों में केवल समस्याएं थीं, चाहे वह मुद्रास्फीति हो, बेरोजगारी हो, भ्रष्टाचार हो या बिजली। हम पश्चिम में लगभग 50/58 सीटें और मध्य यूपी में 45-50 सीटें जीतेंगे।

Shivpal Singh Yadav
UP Election 2022: shivpal singh yadav

पिछले साल हुई थी लखीमपुर में घटना

गौरतलब है कि पिछले साल लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया गांव में प्रदर्शनकारी किसानों को जीप से कुचल दिया गया था, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। एसआईटी ने अपनी जांच में पाया था कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना को अंजाम सोची समझी साजिश के तहत दी गई थी। इसके बाद एसआईटी ने 5000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की,जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को हत्या का आरोपी बनाया गया। एसआईटी की ओर से कुल 16 लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here