Varanasi में बोले PM Narendra Modi – ये महलों में रहने वाले क्या समझेंगे गरीब मां की तकलीफ

Varanasi में PM Modi ने कहा कि आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं।

0
508
PM Narendra Modi in Varanasi
PM Narendra Modi in Varanasi

PM Narendra Modi in VaranasiUttar Pradesh में सातवें चरण के चुनाव प्रचार के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वाराणसी में चुनावी रैली की। वाराणसी में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरा यूपी बिना बटे एकजुट होकर कह रहा है कि आएगी तो भाजपा ही और आएंगे तो योगी ही। यूपी के लोग यूपी में गुंडागर्दी, माफिया, भ्रष्टाचार, घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं।

PM Narendra Modi in Varanasi
PM Narendra Modi in Varanasi

उन्‍होंने आगे कहा कि आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं। हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं।

हमने बनाए 10 करोड़ से ज़्यादा शौचालय : PM Narendra Modi

अपनी सरकार के काम गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज़्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक फायदा हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है।

PM Narendra Modi in Varanasi
PM Narendra Modi in Varanasi

उन्‍होंने आगे कहा कि घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं। पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं। कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए।

PM Narendra Modi in Varanasi

विरोधियों पर आक्रामक होते हुए उन्‍होंने कहा कि हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here