Manipur Election Results Reaction: जीत पर N. Biren Singh ने जनता को कहा शुक्रिया, पीएम मोदी को जीत का दिया श्रेय

0
429
Assembly Election Result 2022
Assembly Election Result 2022

Manipur Election Results Reaction: मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार राज्य में वापसी कर रही है। पार्टी ने 32 सीटों पर शानदार जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस को यहां पर 4 सीटों पर संतोष करना पड़ा। खास बात यह है कि जनता दल यूनाइटेड ने इस चुनाव में पहली बार 6 सीटों को अपने नाम कर लिया है। नेशनल पीपुल्स पार्टी के खाते में 8 सीटे गई हैं। राज्य में मुकाबला कड़ा था। पर बीजेपी ने यहां पर भी परीक्षा पास कर ली है। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह खुशी से नाच रहे हैं। उन्होंने हिंगांग सीट से फिर जीत हासिल की है।

Manipur Election Results Reaction: खुशी से झूमे एन. बीरेन सिंह

Manipur Election Results Reaction
Manipur Election Results Reaction

एन बीरेन सिंह ने 24268 वोट हासिल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी और कांग्रेस के उम्मीदवार पी. सरतचंद्र सिंह को भारी वोटों से हरा दिया है। इसके बाद उनकी खुशी का कोई ठीकाना ही नहीं रहा। मणिपुर में बीजेपी कार्यालय के बाहर समर्थकों ने आतिबाजी कर के जश्न मनाया है। जीत पर बीरेन सिंह का कहना है कि मैं जनता के प्यार के लिए आभारी हूं। यह जीत मेरी नहीं जनता की है।

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को फिर से बहुमत मिलने के लिए मणिपुर की जनता का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही पार्टी के जो सबसे बड़े नेता हैं जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और अन्य का भी शुक्रिया करता हूं। उनके मार्गदर्शन से हमें बहुमत मिली है।

Manipur Election Results Reaction: फुटबॉलर फिर बने सीएम

Manipur Election Results Reaction
Manipur Election Results Reaction

मुमकिन है कि बीजेपी एक बार फिर एन. बीरेन सिंह को मुख्यमंत्री बना सकती है। बीरेन सिंह इस जीत से इतने खुश हैं कि उन्होंने इंफाल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ डांस किया। साथ ही जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया है।

बता दें कि राज्य में दूसरी बार जीत हासिल करने वाले नोंगथोंबन बीरेन सिंह एक अच्‍छे राजनेता के साथ ही अच्‍छे फुटबॉलर (Footballer) भी हैं। राजनीति में उनका सफर बेहद पुराना है। फुटबॉल के शौकीन बीरेन सिंह ने अपना करियर बीएसएफ के साथ शुरू किया। इस दौरान कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पदक भी जीते। अपनी पत्रकारिता की ओर झुकाव के चलते 1992 में स्‍थानीय दैनिक नाहरोलगी थौडांग पेपर शुरू किया। वहां 2001 तक संपादक के रूप में काम भी किया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here