Manipur Election 2022: फुटबॉलर से लेकर राजनीति की Pitch के माहिर खिलाड़ी रहे हैं, N.BirenSingh

वह 2002 में राजनीति में शामिल हुए और डेमोक्रेटिक क्रांतिकारी पीपुल्स पार्टी के टिकट पर हेनिंग विधानसभा क्षेत्र से राज्‍य की विधानसभा में पहुंचे। यहां उन्होंने वर्ष 2007 तक अपनी सीट बरकरार रखी।

0
389
Manipur Election
Manipur Election

Manipur Election 2022: नोंगथोंबन बीरेन सिंह एक अच्‍छे राजनेता के साथ ही अच्‍छे फुटबॉलर (Footballer) भी हैं। राजनीति में उनका सफर बेहद पुराना है। फुटबॉल के शौकीन बीरेन सिंह ने अपना करियर बीएसएफ के साथ शुरू किया। इस दौरान कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पदक भी जीते। अपनी पत्रकारिता की ओर झुकाव के चलते 1992 में स्‍थानीय दैनिक नाहरोलगी थौडांग पेपर शुरू किया। वहां 2001 तक संपादक के रूप में काम भी किया।

वह 2002 में राजनीति में शामिल हुए और डेमोक्रेटिक क्रांतिकारी पीपुल्स पार्टी के टिकट पर हेनिंग विधानसभा क्षेत्र से राज्‍य की विधानसभा में पहुंचे। यहां उन्होंने वर्ष 2007 तक अपनी सीट बरकरार रखी। फरवरी 2012 तक वे कैबिनेट मंत्री के रूप में राज्य में सेवारत रहे। वर्ष 2017 में, उन्होंने फिर से हेनिंग विधानसभा से अपनी सीट बरकरार रखी और उन्हें मणिपुर का 12 वां मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया। उन्होंने बीजेपी और उसके सहयोगियों के 33 विधायकों के समर्थन से असेंबली का फ्लोर टेस्ट जीता।

CM
N.Biren Singh With Prime Minister Narendra Modi

Manipur Election 2022: वीआईपी सीट हिंगांग से लड़ रहे चुनाव

मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर अपनी किस्‍मत हिंगांग सीट से आजमा रहे हैं, एन.बीरेन सिंह। इस हॉट सीट पर इनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्‍याशी से है। इनका कहना है कि भाजपा पूरे बहुमत के साथ सत्‍ता में लौटेगी। क्षेत्र की जनता ने उनके काम को सराहा है। हमने सबके साथ,सबके विकास का काम किया, आगे भी करते रहेंगे। राज्‍य के अंदर बहुत से कल्‍याणकारी और विकास के काम पूरे किए गए हैं। आगे भी कई बड़े प्रोजेक्‍ट पर कार्य किया जा रहा है। उन्‍हें बस जनता का सहयोग और आशीर्वाद चाहिए।

बेस्‍ट जर्नलिस्‍ट का मिल चुका है, खिताब
पत्रकारिता के क्षेत्र में सर्वश्रेष्‍ठ कार्य करने के लिए एन.बीरेन सिंह को बेस्‍ट जर्नलिस्‍ट का अवार्ड भी मिल चुका है। उनका कहना है कि संघर्ष का फल हमेशा अच्‍छा रहता है। उन्‍होंने सफलता प्राप्ति के लिए लगातार संघर्ष किया है। आगे क्षेत्र के विकास के लिए काम करते रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर आम जनता तक पहुंचना उन्‍हें अच्‍छा लगता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here