अगले मुख्यमंत्री का फैसला करने इंफाल पहुंचे Nirmala Sitharaman और किरण रिजिजू , CM को लेकर जारी सस्पेंस होगा खत्म

0
573
Nirmala Sitharaman
Nirmala Sitharaman

Nirmala Sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) मणिपुर के नवनिर्वाचित विधायकों से इंफाल में मुलाकात करने पहुंच गए हैं। मणिपुर में मुख्यमंत्री पद के लिए एन बीरेन सिंह, थोंगम विश्वजीत सिंह और युमनाम खेमचंद सिंह के नाम चर्चा में हैं। वहीं केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव भी मणिपुर के विधायकों के साथ बैठक में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री बनने की रेस में आगे हैं N Biren Singh

N Biren Singh
N Biren Singh

मणिपुर में लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने के लिए भाजपा के बहुमत हासिल करने के एक हफ्ते से अधिक समय के बाद भी अगली सरकार कब कार्यभार संभालेगी या इसका नेतृत्व कौन करेगा, इसका कोई स्पष्ट संकेत नहीं है। मुख्यमंत्री पद के लिए दो उम्मीदवारों एन.बीरेन सिंह और थोंगम बिस्वजीत सिंह के नाम सबसे आगे हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक तीसरा दावेदार पिछली विधानसभा में स्पीकर युमनाम खेमचंद सिंह भी है,, जिन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का समर्थन प्राप्त है।

download 85
Nirmala Sitharaman

एन.बीरेन सिंह ने दिल्ली में की थी अमित शाह से मुलाकात

बता दें कि इससे पहले शनिवार को एन. बीरेन सिंह और टी. विश्वजीत सिंह दोनों ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। एन. बीरेन सिंह ने कहा कि मैंने कभी भी सीएम या किसी अन्य पद के लिए चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन मेरी पार्टी के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में,हम एक ऐसी पार्टी हैं जो बेहद अनुशासित है और इसके नियम और मानदंड हैं जिनके द्वारा हम कार्य करते हैं। इसलिए, हम पार्टी आलाकमान का इंतजार करेंगे कि मुख्यमंत्री कब शपथ लेंगे।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here