Kapil Dev के नाम पर रखा जाएगा चंडीगढ़ में एक स्टेडियम का नाम, युवराज सिंह पवेलियन भी बनेगा

0
272
KAPIL DEV 175
KAPIL DEV 175

Team India के पहले विश्व विजेता कप्तान Kapil Dev को जल्द ही बड़ा सम्मान मिलने वाला है। उन्हें यह सम्मान चंडीगढ़ के तरफ से दिया जाएगा। UTCA (Union Territory Cricket Association) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। कपिल देव के नाम से चंडीगढ़ में एक स्टेडियम का नाम रखा जाएगा। खबरें की मानें तो चंडीगढ़ के सेक्टर-16 में क्रिकेट स्टेडियम कपिल देव स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। कपिल देव ने इसी स्टेडियम में अपने शुरुआती साल बिताए थे।

Kapil Dev को जल्द मिलेगा बड़ा सम्मान

यूटीसीए ने कंफर्म करते हुए कहा कि स्टेडियम का नाम लोकल हीरो Kapil Dev के नाम पर रखने का प्लान किया गया है। इसके अलावा इस स्टेडियम के पवेलियन का नाम दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम पर रखा जा सकता है। यूटीसीए के अध्यक्ष संजय टंडन ने मीडिया से कहा कि सेक्टर 16 स्टेडियम का नाम कपिल देव और पवेलियन का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखने को लेकर हमने तत्कालीन यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात की। उम्मीद है कि यह किया जाएगा।

Kapil Dev
yuvraj sngh

सेक्टर 16 स्टेडियन कपिल देव का घरेलू मैदान है। उनके अलावा युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती वर्षों में इस स्टेडियम में खूब मैच खेले हैं। 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने डीपी आजाद के मार्गदर्शन में इस मैदान पर अपने शुरुआती साल बिताए थे। कपिल देव ने यूटीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों राजअंगद बावा और हरनूर सिंह के साथ मुलाकात की थी और उन्हें एक-एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया था।

संबधित खबरें…

83 World Cup Inside Story: कैसे बदली थी Team India की किस्मत

रेड सी फिल्म फेस्टिवल में “83” स्टार्स Ranveer Singh और Deepika Padukon के साथ पहुंचे Kapil Dev और उनकी पत्नी, देखें तस्वीरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here