Assembly Election 2022 Result: स्ट्रॉन्गरूम के बाहर 3 लेयर की सिक्योरिटी, जानिए मतगणना को लेकर कैसी है तैयारी

चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक मतगणना के दौरान कर्मियों के साथ ही राजनीतिक दलों के एजेंटों को भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

0
512
Assembly Election 2022 Result
Assembly Election 2022 Result

Assembly Election 2022 Result: मणिपुर समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। 10 मार्च यानि कल इन राज्यों में मतगणना होगी। मतगणना को लेकर मणिपुर में जोर-शोर से तैयारी चल रही है। इम्फाल-पूर्व के पोरोमपत में मतगणना केंद्र पर एक दिन पहले ही टेंट लगा दिए गए हैं। वहीं चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वहीं पंजाब में भी सुरक्षा को ध्यान में रखकर बुधवार को मतगणना के पूर्वाभ्यास को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से मतगणना में लगे सभी कर्मियों की 100 प्रतिशत उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रिटर्निंग अधिकारियों को हर राउंड की मतगणना की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक मतगणना के दौरान कर्मियों के साथ ही राजनीतिक दलों के एजेंटों को भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

download 6 5
Assembly Election 2022 Result

Assembly Election 2022 Result: स्ट्रांगरूम के बाहर सीपीएफ की कंपनी तैनात

बता दें कि यूपी में मतगणना को लेकर बीडी राम तिवारी, अतिरिक्त सीईओ ने कहा कि राज्य में स्ट्रांगरूम के बाहर सीएपीएफ की कंपनी को तैनात की गई है। पोस्टल बैलेट और ईवीएम वोटों की गिनती कल सुबह 8 बजे और 8:30 बजे से शुरू होगी। पोस्टल बैलेट की गिनती समाप्त होते ही हम ईवीएम मतगणना के अंतिम दौर के साथ शुरू करेंगे।

वहीं यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस कर्मचारी, 245 अर्धसैनिक बल की कंपनी और 69 कंपनी पीएसई के तैनात किया गया है। शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सभी संवेदनशील इलाकों में कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

Assembly Election 2022 Result: मतगणना केंद्र में मोबाईल फोन प्रतिबंधित

download 8 4
Assembly Election 2022 Result

उत्तराखंड में भी हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडे ने बताया कि जिले में 11 विधानसभा सीटें हैं। मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जिले में धारा 144 लागू, जुलूस की इजाजत नहीं है। उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी 13 ज़िलों के लिए मतगणना के लिए सभी तैयारी हो गई है। प्रत्येक विधानसभा के लिए 3 हॉल हैं जिनमें 2 में EVM और एक में पोस्टल बैलेट की गिनती होगी,3-लेयर सिक्योरिटी और CCTV कैमरा लगाए गए हैं। मतगणना केंद्र में मोबाईल फोन की अनुमति नहीं है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here