DU: School Of Open Learning के बीए प्रोग्राम में 74 हजार से अधिक छात्रों ने लिया प्रवेश

DU: जानकारी के अनुसार एमबीए में शनिवार शाम 5 बजे तक मात्र 3,524 छात्रों ने दाखिला लिया है। वहीं बीलिब में करीब 703 छात्रों ने नामांकन कराया, लेकिन 299 छात्रों ने ही दाखिला लिया है।

0
143
DU: SOL Admission news
DU:

DU: डीयू के स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग यानी एसओएल में अब तक करीब 1 लाख 17 हजार से ज्‍यादा नामांकन और 74 हजार से अधिक छात्रों ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिला लिया।मालूम हो कि एसओएल में दाखिले की अंतिम तिथि 15 नवंबर है। बात अगर यहां एमबीए और बीबीए दाखिलों की करें तो इनमें दाखिला प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार एमबीए में शनिवार शाम 5 बजे तक मात्र 3,524 छात्रों ने दाखिला लिया है। वहीं बीलिब में करीब 703 छात्रों ने नामांकन कराया, लेकिन 299 छात्रों ने ही दाखिला लिया है।एमबीए की पहली मेरिट लिस्‍ट आज यानी सोमवार को जारी की जाएगी।

DU: top news on SOL today.
DU : School of open learning.

DU: एमलिब में 27 ने लिया एडमिशन

DU: जानकारी के अनुसार ए‍मलिब कोर्स में करीब 176 छात्रों ने नामांकन कराया था, लेकिन 27 ने ही दाखिला लिया। डीयू में स्‍नातक के नियमित कोर्स में अब तक सबसे अधिक दाखिले बीए प्रोग्राम में 44,425, बीकॉम में 12,243, बीकॉम ऑनर्स में 5,777, बीए इंग्लिश ऑनर्स में 2,324, बीए पॉलिटिकल साइंस में 96,74, बीए इकोनोमिक्‍स में 214 और बीबीए में 158, बीएमएस में 78 छात्रों ने दाखिला लिया है।

Delhi University: MBA में दाखिले की शर्तें

जानकारी के अनुसार एमबीए में इस साल करीब 20 हजार सीटों पर दाखिले की अनुमति है।कोर्स में दाखिले के लिए प्रोफेशनल को वरीयता दी जाएगी।परास्‍नातक स्‍तर पर शुरू किए गए इस कार्से में करीब 50 फीसदी अंकों के साथ उत्‍तीर्ण होना जरूरी है।इसके तहत 80 फीसदी स्‍नातक के अंक और 20 फीसदी प्रोफेशन को अनुभव का लाभ मिलेगा।

DU: 3 कोर्स इस सत्र में शुरू

DU top news on SOL admission.
DU.

DU: डीयू से मिली जानकारी के अनुसार स्‍नातक के पुराने पाठयक्रमों के अलावा कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के तहत एसओएल इस वर्ष बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन: फाइनेंशियल इंवेस्‍टमेंट एनेलाइजेज, बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्‍टडीज और बैचलर ऑफ आर्टस ऑनर्स अर्थशास्‍त्र नामक 3 कोर्स इस सत्र में शुरू किए जा रहे हैं।
इनके अलावा मास्‍टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंर्फोमेशन साइंस और मास्‍टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंर्फोमेशन साइंस नामक 2 नए कोर्स परास्‍नातक स्‍तर पर शुरू किए गए हैं।ध्‍यान योग्‍य है एमबीए को छोड़कर सभी विषयों के लिए आवेदल 5 अक्‍टूबर से शुरू हो जाएंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here