Delhi IIT अपने पाठ्यक्रम में जल्‍द करने जा रहा बदलाव, पूर्व छात्रों की ली जा रही राय

Delhi IIT: आईआईटी प्रशासन की ओर से इंजीनियरिंग संस्‍थान बनने से लेकर पूर्ण विश्‍वविद्यालय बनने तक आईआईटी संस्‍थानों में पिछले वर्षों के दौरान कई बदलाव आए हैं।

0
167
Delhi IIT: top hindi news
Delhi IIT

Delhi IIT: दिल्‍ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान करीब एक दशक के बाद अपने सभी पाठ्यक्रमों में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इसके तहत संस्‍थान ने सभी पाठ्यक्रमों की समीक्षा के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। दिल्‍ली आईआईटी की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार बदलते माहौल और पढ़ाई के स्‍तर को देखते हुए आईआईटी प्रशासन की ओर से इस बाबत बदलाव लाने की आवश्‍यकता महसूस की गई।इसके साथ यहां के पूर्व छात्रों की राय भी ली जा रही है।

Delhi IIT will soon change its Course.
Delhi IIT.

Delhi IIT: पाठ्यक्रम की समीक्षा जारी

आईआईटी प्रशासन की ओर से इंजीनियरिंग संस्‍थान बनने से लेकर पूर्ण विश्‍वविद्यालय बनने तक आईआईटी संस्‍थानों में पिछले वर्षों के दौरान कई बदलाव आए हैं।यही वजह है कि पाठ्यक्रम में की पूरी तरह से समीक्षा की जा रही है, ताकि छात्रों को समकालीन और अपडेट जानकारियां दी जा सकें।यह कवायद एक दशक से अधिक समय के बाद की जा रही है।

Delhi IIT: पाठ्यक्रम किया जाएगा बेहतर

छात्रों की वास्‍तविक दुनिया से जुड़ने के लिए पाठ्यक्रम में चुनौतियों और अवसरों में सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है।उम्‍मीद है कि अगले साल कई जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे।इस बाबत छात्रों और पूर्व छात्रों के साथ विचार-विमर्श भी किया जा रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here