Bihar News: एडमिट कार्ड पर पीएम मोदी और एमएस धोनी की तस्वीर, जानें क्या है पूरा मामला…

Bihar News: विद्यार्थियों ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड किए ,तो कार्ड पर उनकी तस्वीर की जगह पीएम मोदी, एमएस धोनी और बिहार के राज्यपाल की तस्वीर थी।

0
188
एडमिट कार्ड पर पीएम मोदी
एडमिट कार्ड पर पीएम मोदी

Bihar News: बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लेकर हमेशा कुछ न कुछ सवाल उठते ही रहे हैं। राज्य के कई विश्वविद्यालय ऐसे हैं, जिनका सेशन काफी लेट है। छपरा स्थित जेपी विवि में तो सत्र 2019-2022 के बच्चों का अभी तक सिर्फ फर्स्ट ईयर का एग्जाम हुआ है। लेकिन इस बार बिहार के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (Lalit Narayan Mithila University) अपने कारनामें की वजह से चर्चा में है। दरअसल, इस यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने जब परीक्षा देने के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया, तो उनके कार्ड पर उनकी तस्वीर की जगह पीएम मोदी (PM Modi), एमएस धोनी और राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर लगी थीं। इसके बाद से ये एडमिट कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Admit Card on Social Media) होने लगा। अब लोग इस गलती के लिए राज्य के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय
Bihar News: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, बिहार

Bihar News: क्या है मामला ?

दरअसल, समस्तीपुर, बेगूसराय और मधुबनी जिले के कॉलेजों में बीए पार्ट थ्री के छात्रों की परीक्षा होने वाली है। इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। इन जिलों के ये कॉलेज दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से संबंधित हैं। जब विद्यार्थियों ने ऑनलाइन अपने-अपने एडमिट डाउनलोड किए, तो उनमें से कुछ के कार्ड पर उनकी तस्वीर की जगह पीएम मोदी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी और बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर लगी हुई थीं। यह देख छात्र हैरान हो गए। इन्हीं में से किसी ने इन एडमिट कार्डों को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद से ये तस्वीर वायरल होने लगी। वहीं, वायरल हो रही इन तस्वीरों को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संज्ञान में लिया है।

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने दिए जांच के आदेश

मामला तूल पकड़ने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन हरकत में आया है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद ने इस मामले में नोटिस जारी कर जांच के आदेश दिए हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रजिस्ट्रार ने कहा कि एडमिट कार्ड के लिए छात्रों को अपनी फोटो और जरूरी जानकारी देनी होती है, जिसके आधार पर एडमिट कार्ड बनाए जाते हैं। एडमिड कार्ड बनते ही ऑनलाइन जारी कर दिया जाता है, जिसे छात्र अपने लॉग इन से डाउनलोड करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ छात्रों ने इसमें शरारत की है, जिसकी वजह से एडमिट कार्ड पर गलत फोटो छप गई है। रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद ने कहा कि मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

हादसे की शिकार हुई Humsafar Express, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बिहार BJP अध्यक्ष समेत कई नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here