उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बलरामपुर से गोरखपुर पहुंचे. इस दैरान सीएम ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत की. सीएम ने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। इसी बीच जय श्री राम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यूपी या देश के किसी व्यक्ति को जय श्री राम बोलने में दिक्कत होगी। राम हमारे पूर्वज थे। हमें इस पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं मुझे उनके डीएनए पर थोड़ा संदेह है।

मुस्लिम मूर्तिकार भी भगवान विश्वकर्मा के वंशज
कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने मुजफ्फरनगर के रामपुरी के विश्वकर्मा मंदिर में एक सम्मान समारोह के दौरान कहा कि जो भी लोग शिल्प का काम करते है वह भगवान विश्वकर्मा के वंशज है. उत्तर प्रदेश केवल हिंदू ही नहीं बल्कि हमारे मुसलमान शिल्पकार भाईयों से भरा हुआ है। बाबर मूर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था। इसलिए सभी मुस्लिम मूर्तिकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं।

ये भी पढें-सभी शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा के हैं वंशज: भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा

भारत के सभी लोगों का DNA एक
इससे पहले 14 जुलाई को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी भारतीयों का DNA एक है। चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हों। यह साबित हो चुका है कि पिछले 40 हजार सालों से हम एक ही पूर्वजों के वंशज हैं। भारत के सभी लोगों का DNA एक है। हिंदू और मुसलमान को दो समूह में बांटा नहीं सकता हैं। हम एक हैं और एक साथ हैं।

एक तबका मरेगा तो दूसरा भी उसकी चपेट में आएगा
बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा मुझे पिछले दो वर्ष के दौरान हर धर्म के धर्माचार्यों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है। अलग-अलग समय में उन लोगों को बुलाया। मैं उनकी बातों को बहुत ध्यान से सुनता हूं। अच्छी बातें बोलते हैं वो। आज उत्तर प्रदेश का हर व्यक्ति यह स्वीकार करता है कि दंगे नहीं हुए। दंगे होंगे और हिंदू मरेगा तो क्या मुसलमान सुरक्षित रहेगा। अगर एक तबका मरेगा तो दूसरा भी उसकी चपेट में आएगा। एक तबका सुरक्षित है तो दूसरा तबका भी सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here