Crypto Market में हाहाकार, बिटकॉइन 9 फीसदी से ज्यादा टूटा, जानें अन्य करेंसी का हाल

डेटा प्लेटफॉर्म CoinMarketCap के अनुसार, बिटकॉइन का प्रभुत्व, या क्रिप्टो बाजार के बाजार मूल्य में इसका हिस्सा जून के मध्य में इस साल के 47.5% के शिखर से 39.1% तक गिर गया है।

0
64
Crypto Market Update
Crypto Market Update

Crypto Market: बुधवार का दिन क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वाले लोगों के लिए अच्छा नहीं रहा है। अमेरिकी में अपेक्षा से अधिक रिटेल महंगाई के कारण क्रिप्टो बाजार में ऐसा भूचाल आया, जिसकी भरपाई हाल फिलहाल होना संभव नहीं दिखता। दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का दाम 9.84 फीसदी कम होकर 20,511 डॉलर के निचले स्तर पर पहुंच गई।

Bitcoin
Bitcoin

Crypto Market: इथेरियम की कीमत में गिरावट

पिछले 24 घंटे के दौरान बिटकॉइन की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है। यही वजह है कि एक बिटकॉइन की कीमत 9 फीसदी से ज्यादा घटकर 20,511 डॉलर हो गई है। अगर हम अन्य क्रिप्टो पर नजर दौड़ाएं तो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में 7.90 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, इतनी गिरावट के बावजूद भी यह मार्केट कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप आज $ 1 ट्रिलियन के निशान से ऊपर था।

दूसरी ओर, ईथर, इथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी, लगभग 6% फिसलकर $ 1,603 डॉलर हो गया। डेटा प्लेटफॉर्म CoinMarketCap के अनुसार, बिटकॉइन का प्रभुत्व, या क्रिप्टो बाजार के बाजार मूल्य में इसका हिस्सा जून के मध्य में इस साल के 47.5% के शिखर से 39.1% तक गिर गया है। दूसरी ओर, ईथर 16% से बढ़कर 20.5% हो गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here