मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के उज्जैन(Ujjain) में एक मुस्लिम कबाड़ी(Muslim junk) वाले से जबरदस्ती जय श्री राम(Jay Shri Ram) का नारा लगवाने का मामला सामने आया है। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग एक मुस्लिम कबाड़ी वाले को बार-बार जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर करते नजर आ रहे हैं। पीड़ित शख्स बार बार मना कर रहा है तो उसे डरा भी रहे हैं। काफी देर तक पीड़ित को जय श्री राम बोलने के लिए डराते-धमकाते रहे तब पीड़ित ने जय श्री राम का नारा लगाया। मध्यप्रदेश में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा “कोई भी अपराधी बख्शा नहीं जाएगा, इस तरह की घटना करने वाले सभी अपराधियों को कुचला जाएगा। सरकार उनका ऐसा हाल करेगी कि अपराधी अपराध करने के पहले 17 बार सोचेगा।”

उज्जैन के एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा, “आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान भी हो गई है। कुछ लोग इस तरह की घटनाओं के जरिए समाज में गलत संदेश दे रहे हैं। पुलिस इस मामले पर कार्रवाई कर रही है, चाहें इनका किसी भी पक्ष से संबंधित हो।”

बता दें कि पीड़ित शख्स उज्जैन का रहने वाला है, जो कबाड़ी का काम करता है। उज्जैन के किसी एक गांव में कबाड़ बेचने गया था, वहां कुछ लोगों ने इसे घेर लिया। वह लोग अपनी मोटरसाइकिल निकाल रहे थे, अचानक पीड़ित शख्स उनकी मोटरसाइकिल के सामने आ गया। पहले उन लोगों ने पीड़ित का सारा समान सड़क पर फेंक दिया, फिर उन्होंने इस बात पर आपत्ति जताई कि बिना उनकी परमीशन के गांव में प्रवेश कैसे किया। इसके बाद उसके साथ मारपीट हुई और जबरन जय श्री राम के नारे लगवाए गए। इसी दौरान किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें- चूड़ी बेचने वाले युवक के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपियों के खिलाफ सेंट्रल कोतवाली में FIR दर्ज

फिलहाल पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उज्जैन पुलिस ने कहा है कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here