Share Market: रूस-यूक्रेन युद्ध में Atomic Attack की आशंका के बाद शेयर मार्केट धड़ाम, BSE Sensex 849 अंक,Nifty 208 अंक टूटा

0
389
Share Market
Share Market
Share Market: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में रूस की ओर से Atomic Attack किए जाने की आशंका का असर वैश्विक और घरेलू शेयर बाजार में देखने को मिला।शेयर कारोबार बुधवार की सुबह खुलते ही गोते लगाने लगा।बुधवार की सुबह 10 बजे बीएसई सेंक्‍सेक्‍स 55,397 के स्‍तर पर खुला, लेकिन  कुछ  ही मिनटों के बाद 849 अंकों का गोता लगाकर नीचे गिरा। वहीं निफ्टी(Nifty) में 208 अंक टूट गया। रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े जंग के असर से इन दिनों सारे बाजार गोता लगा रहे हैं। खासतौर से वैश्विक बाजार से लेकर घरेलू बाजार में शेयर के भाव लगातार लुढ़क रहे हैं। ऐसे में बुधवार को कारोबारी दिवस खुलते ही निवेशकों को निराशा हाथ लगी। 
NIFTY Feature
Share Market

Share MArket: टाटा स्‍टील, एमएंडएम, रिलायंस और टाइटन को छोड़ अधिकतर शेयर लाल निशान पर

बीएसई सेंसेक्स में बुधवार को टाटा स्‍टील, एमएंडएम, रिलायंस और टाइटन को छोड़ अधिकतर शेयर लाल निशान पर ब्लिंक करते दिखे। जबकि पिछले कारोबारी सप्‍ताह के दौरान इनमें से अधिकतर शेयर मजबूती बनाए हुए थे। पिछले सप्‍ताह ही टाटा स्‍टील, रिलायंस, पावरग्रिड, सनफार्मा, बजाज, आईसीआईसीआई, विप्रो, आईटीसी, एनटीपीसी, टाइटन के शेयर में 1 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला था। दूसरी तरफ एचसीएल, नेस्‍ले इंडिया, कोटक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और एमएंडएम आदि के शेयर टूटते दिखे। ऐसे में अब निवेशकों को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही कारोबार दोबारा से उछाल मारेगा।

सोना,चांदी की कीमतों में आई तेजी
वायदा कारोबार में सोने और चांदी दोनों की ही कीमतों में बुधवार के दिन तेजी देखी गई। 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत आज 47,100 रुपये पहुंच गई। कल के मुकाबले इसमें 1000 रुपये की तेजी आई। जबकि कल इसकी कीमत 46,700 रुपये प्रति 10 ग्राम थी। वहीं 1 किलोग्राम चांदी की कीमत आज 67,200 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई। इसके भाव में कल के मुकाबले आज 2200 रुपये का उछाल आया। वायदा कारोबारियों का कहना है कि दोनों ही धातुओं की कीमत निर्धारण पर रूस और यूक्रेन की बीच छिड़ी जंग का सीधा असर पड़ा है।

gold 1 march22
gold

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here