Business News Updates: PM Modi ने Sydney-Dialogue में कहा- भारत में होने वाले हैं 5 परिवर्तन, पढ़ें Business से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
431
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

Business News Updates: PM Narendra Modi ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिडनी-डायलॉग को संबोधित किया। पीएम ने भारत की प्रौद्योगिकी और विकास पर चर्चा की। अपने स्पीच में प्रधानमंत्री ने भारत में होने वाले पांच परिवर्तनों को गिनाया। पढ़ें विस्तार से…….

BSE के संबोधन में Paytm के Founder Vijay Shekhar Sharma के आंखों से छलके आंसू

vijay shekhar jha
Founder Vijay Shekhar Sharma

Paytm का आईपीओ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लिस्ट हो गया है। पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) को प्रदर्शन निराशाजनक रहा, इसके बावजूद कंपनी का आईपीओ भारत का सबसे बड़ा आईपीओ साबित हुआ। इस दौरान बीएसई के संबोधन के दौरान विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) के आंखों में आंसू आ गया। पढ़ें विस्तार से…….

Google for India 2021: Google ने की कई बड़ी घोषणाएं, जाने यहां विस्तार से

google
Google for India 2021

Google for India 2021: Google ने आज 7वां Google for India इवेंट आयोजित किया और भारत के लिए अपना आगामी रोडमैप रखा। यूएस-आधारित कंपनी ने आज डिजिटलीकरण में भारत के लिए 10 बिलियन डॉलर के फंड का उपयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। पहले हर साल कंपनी भारत में अपनी यात्रा और योजना को लेकर कार्यक्रम का आयोजन करती थी और भारत को लेकर अपने आगामी रणनीति का खुलासा करती थी, लेकिन इस बार कोरोना के कारण गुगल ने वर्चुअल समिट का आयोजन किया। ढ़ें विस्तार से…….

अवैध कारोबार से वैध कारोबार को बड़ा खतरा

illegal business
illegal business

Ficci की एक रिपोर्ट के मुताबिक अवैध कारोबार (Illegal Business) भारतीय उद्योग पर नकारात्मक असर डाल रहा है और लाखों वैध रोजगार पर संकट पैदा कर रहा है। अवैध कारोबार दुनिया भर के देशों में फैला है और अरबों डॉलर का कारोबार कर रहा है। यह लगातार बढ़ता जा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक वैश्विक जीडीपी का 8 से 15 फीसदी अवैध कारोबार व आपराधिक गतिविधियों हो रहा है। पढ़ें विस्तार से…….

Gold Price Today: सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today
Gold Price Today

Gold Price Today: सोने-चांदी के रेट में आज गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोना 82 रुपये सस्ता हुआ है। यानी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ आज सोना 49,210.00 रुपये पर कारोबार कर रहा है। वहीं, चांदी की कीमतें (Silver price today) भी घटी है। आज चांदी के दाम में 265.00 रुपये की गिरावट आई है। चांदी 0.40 फीसदी सस्ता होकर 66,360.00 पर ट्रेड कर रही है। पढ़ें विस्तार से…….

Petrol- Diesel Price Today: Petrol – Diesel की कीमतें स्थिर, जानिए आपके शहर का रेट

petrol
Petrol- Diesel Price Today

Petrol- Diesel Price Today: आज 18 नवंबर को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले महीने पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद इस महीने कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। पढ़ें विस्तार से…….

इसे भी पढ़ें: 

प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए बेहतरीन है Employee Pension Scheme, जानिए यहां विस्तार से

एक छोटी सी Savings बुढ़ापे में देगी बड़ी राहत, जानिए यहां 6 Pension Schemes के बारे में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here