Texas School Shooting: 19 बच्चों और शिक्षकों की हत्या करने से पहले हमलावर ने अपनी दादी पर की फायरिंग, पुलिस मुठभेड़ में ढेर

घटना के बाद अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका के टेक्सास शहर में रॉब एलीमेंट्री स्कूल के बच्चों और कर्मचारियों पर मंगलवार सुबह उवाल्डे निवासी 18 वर्षीय, सल्वाडोर रामोस ने अचानक हमला कर दिया। वह हैंडगन और राइफल से लैस था।

0
243
Texas School Shooting
Texas School Shooting

Texas School Shooting: अमेरिका के टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय ने 19 छात्रों और दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने अपनी दादी को भी मार डाला। घटना के तुरंत बाद, अमेरिकी पुलिस ने शूटर को गोली मार दी। इस घटना ने देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। अब एक बार फिर से अमेरिका में बंदूक के इस्तेमाल पर और प्रतिबंधों पर बहस शुरू हो गई है। बता दें कि इससे पहले अमरिका के शिकागो के एक इलाके में एक बंदूकधारी ने राहगीरों पर गोलियां चला दीं, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

download 14 3
Texas School Shooting

Texas School Shooting: रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना

घटना के बाद अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका के टेक्सास शहर में रॉब एलीमेंट्री स्कूल के बच्चों और कर्मचारियों पर मंगलवार सुबह उवाल्डे निवासी 18 वर्षीय, सल्वाडोर रामोस ने अचानक हमला कर दिया। वह हैंडगन और राइफल से लैस था। इस घटना में कम से कम 19 छात्रों और 2 वयस्कों की मौत हो गई। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि वह इस घटना की पूरी तरह से जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग और टेक्सास रेंजर्स को इस अपराध की पूरी तरह से जांच करने के लिए निर्देश दिया है।

download 13 3
Texas School Shooting

Texas School Shooting:राष्ट्रपति जो बाइडेन का भावनात्मक आह्वान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बंदूक के इस्तेमाल पर और प्रतिबंधों पर भावनात्मक आह्वान किया। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना चाहिए: भगवान के नाम पर हम बंदूक की लॉबी के सामने कब खड़े होंगे? जब परमेश्वर के नाम पर हम वह करेंगे जो करने की आवश्यकता है? बाइडेन ने एशिया की पांच दिवसीय यात्रा से लौटने के तुरंत बाद व्हाइट हाउस में यह बात कही।

रिपब्लिकन ने ट्वीट किया, “हमारे देश को आज मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। वहीं कांग्रेस की सदस्य अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने अमेरिका में एक के बाद एक सामूहिक गोलीबारी के बावजूद बंदूक नियंत्रण का विरोध जारी रखने के लिए रिपब्लिकन पार्टी की आलोचना की।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here